Home » इंडिया » Prime Minister Narendra Modi met former President Pranab Mukherjee in Delhi
 

बंपर जीत के बाद प्रणब मुखर्जी का आशीर्वाद लेने पहुंचे PM मोदी ने Twitter पर जो लिखा, वह हो गया वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 14:50 IST

लोकसभा चुनाव 2019 में बंपर जीत के बाद नरेंद्र मोदी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलने पहुंचे. प्रणब मुखर्जी पीएम मोदी को जीत की खुशी में दही खिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने काफी देर तक प्रणब मुखर्जी से बात की. हालांकि किन-किन मुद्दों पर बातचीत हुई यह पता नहीं चल पाया.

इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर यह तस्वीर पोस्ट की. पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "प्रणब दा से मिलना हमेशा एक सुखद अनुभव होता है. उनका ज्ञान और दूर देखने की क्षमता बाकी नेताओं से काफी अलग है. वह एक ऐसे राजनेता हैं जिन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए अमिट योगदान दिया है."

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में नरेेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर पूर्ण बहुमत में हासिल हुआ है. साल 2014 के चुनाव में जहां भाजपा को 282 सीटें हासिल हुई थीं वहीं इस बार 21 सीट ज्यादा 303 सीटें मिली हैं. इसके अलावा इस बार एनडीए को भी 353 सीटें हासिल हुई हैं जो पिछली बार की तुलना में काफी ज्यादा हैं.

पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की है. बीजेपी अभी तक के अपने इतिहास में बंगाल में पहली बार दहाई के आंकड़े पर पहुंची है. इस बार ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को बड़ा झटका लगा है और उसके खाते में 22 और कांग्रेस के खाते में मात्र 2 सीटें ही गई हैं.

First published: 28 May 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी