Home » इंडिया » Prime Minister Narendra Modi replacement with Nitin Gadkari demand from RSS
 

2019 में कट सकता है नरेंद्र मोदी का पत्ता ! नितिन गडकरी को PM उम्मीदवार बनाने की उठी मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 12:10 IST

हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त मिली है. इसके बाद पार्टी के भीतर ही पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं. वसंतराव नाइक शेती स्वाबलंबन मिशन (वीएनएसएसएम) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के चर्चित किसान नेता और भाजपा सरकार में राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त किशोर तिवारी ने आरएसएस से ़कहा है कि पीएम मोदी की जगह अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लाया जाए.

किशोर तिवारी ने इस बाबत आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को एक पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से उन्होंने मांग किया कि यदि भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव जीतना चाहती है तो नितिन गडकरी को पीएम उम्मीदवार बनाना चाहिए.

पढ़ें- बीजेपी सरकार ने इस राज्य में लगाई नई नौकरियों पर रोक, खाली पड़े पद भी किए जाएंगे खत्म

उन्होंने लिखा कि 61 वर्षीय गडकरी कई दशक से भाजपा और आरएसएस के निष्ठावान कार्यकर्ता हैं और वर्तमान मंत्रिमंडल के सदस्य भी हैं. इसके अलावा वह भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसलिए वे पीएम जैसे उच्च पद के लिए पर्याप्त रूप से योग्य हैं. 

किशोर तिवारी ने लिखा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हार का कारण वही अहंकारी नेता हैं, जिन्होंने नोटबंदी, जीएसटी, ईधन के दामों में वृद्धि और दूसरे विनाशकारी जनविरोधी फैसले लागू किए. उन्होंने लिखा कि नेता जो पार्टी और सरकार में तानाशाही दृष्टिकोण रखते हैं वह समाज और देश के लिए खतरनाक हैं.

पढ़ें- खुलासा: Apollo अस्पताल ने जांच समिति को सौंपा जयललिता के इलाज का बिल, इतने करोड़ हुए खर्च

किशोर तिवारी ने लिखा, "मोदी और शाह के दृष्टिकोण पर विचार करते हुए, जिन्होंने देश में एक भय पैदा करने का काम किया है, उनकी जगह गडकरी जैसी स्वीकार्य और सभ्य नेता होना जरूरी था, जो सभी दृष्टिकोण और गठबंधन दलों को साथ ले सकते हैं, आम सहमति विकसित कर सकते हैं और लोगों के बीच डर दूर कर सकते हैं." 

First published: 19 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी