Home » इंडिया » Prime Minister Narendra Modi’s Independence Day speech Google to livestream Modi speech
 

Google करेगा PM मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण, दूरदर्शन ने भी की है ये खास तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 11:02 IST

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस भाषण का Google होमपेज पर लाइव स्ट्रीमिंग किया जाएगा. इससे पहले जनवरी 2017 में Google डोनाल्ड ट्रम्प के स्पीच की भी लाइव स्ट्रीमिंग कर चुका है. आप गूगल पर ‘इंडिपेंडेन्स डे’ सर्च कर इसे आसानी से खोज सकते हैं. प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेम्पाटी ने अख़बार द हिंदू को बताया औसतन 1.5 से 2 मिलियन लोग हर साल इस समारोह को देखते हैं.

लाल किले से स्वतंत्रता दिवस समारोह को लोग बड़ी संख्या में देखते हैं. देश और देश से बाहर इस समारोह को देखने के लिए Google के साथ साझेदारी गई है, गूगल के अलावा या यूट्यूब के होम पेज पर भी उपलब्ध रहेगा. यह कदम डिजिटल कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों का हिस्सा है.

शेखर ने कहा ऑनलाइन सामग्री को लाने के लिए अधिक ऑफ़लाइन दर्शकों का जरूरी अर्थ नहीं है.यह एक ऐसी घटना नहीं है जिसे हम माप सकते हैं. दुनिया भर में हमने देखा है कि टीवी सामग्री ऑनलाइन यातायात को चलाती है.

डीडी ने अपने स्वतंत्रता कवरेज में कुछ अन्य महत्वपूर्ण बदलाव किये हैं. इस समारोह में संगीतकार शंकर महादेवन गीत के साथ कवरेज की शुरुआत करेंगे. इस बार डीडी के एंकर लाल किले के किनारे से अपना परिचय देंगे.ऑल इंडिया रेडियो भी शाम को क्षेत्रीय भाषाओं में प्रधानमंत्री के भाषण का अनुवाद प्रसारित करेगा.

ये भी पढ़ें : दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी में हो सकता है बड़ा हमला, जैश के 4 आतंकियों ने की घुसपैठ

First published: 14 August 2018, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी