Home » इंडिया » Prime Minister Narendra Modi visit in Kedarnath Dham today seek blessings of Lord Shiva
 

आज केदारनाथ धाम में दर्शन करेंगे पीएम मोदी, जीत की करेंगे कामना

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2019, 8:19 IST
(File Photo)

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार कल (शुक्रवार) शाम थम गया. आखिरी चरण में रविवार को मतदान होगा. चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम मोदी आर केदारनाथ धाम जा रहे हैं. जहां वह जीत की कामना करेंगे और एक बार फिर से केंद्र की सत्ता में पहुंचने का आशीर्वाद लेंगे.

पीएम मोदी के आगमन के मद्देनजर पूरे केदारनाथ में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. यहां पीएम मोदी रात्रि निवास भी करेंगे. जहां पीएम मोदी के रुकने के लिए सेफ हाउस और ध्यान गुफा को तैयार किया गया है. पीएम मोदी इन दोनों जगहों में से कभी भी रात्रि प्रवास कर सकते हैं. पीएम मोदी के रात्रि प्रवास के दौरान यहां ऐसी सुरक्षा रहेगी कि परिंदा भी पर नहीं मार पाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ धाम पहुंचने के बाद पीए मोदी गुफा में ध्यान करेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर में विशेष पूजा अर्चना और रुद्राभिषेक करेंगे. पीएम मोदी की आगमन के चलते भले ही सुरक्षा कड़ी कर दी गई हो लेकिन श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है. बता दें कि गुरुड़चट्टी में साधना के बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी केदारनाथ में ध्यान करने पहुंचेंगे.

मोदी के आगमन के चलते एसपीजी के साथ स्थानीय पुलिस की भी तैनाती की गई है. कोई भी बिना अनुमति के सुरक्षा घेरे को पार नहीं कर पाएंगे. सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर के चारों ओर बेरिकेटिंग की गई है. बता दें कि एसपीजी की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ मंदिर में आज आना जाना आसान नहीं होगा. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए केदारपुरी को छावनी में बदल दिया गया है.

पीएम मोदी ने 5 साल में पहली बार की प्रेस कॉन्फ्रेंस, लेकिन पत्रकारों को हाथ लगी निराशा

First published: 18 May 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी