Home » इंडिया » priyadarshini scindia and jyotiraditya scindia interesting facts
 

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी देश की 50 खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में हैं शामिल, जानिए उनकी रॉयल जिंदगी से जुड़े कुछ राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 13:11 IST

कांग्रेस पार्टी के लेफ्ट हेंड कहे जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब से पार्टी से इस्तीफा दिया है तब से वो लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. ग्वालियर के राजघराने से होने के कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया हमेशा ही चर्चा का विषय बने रहते हैं. लोग जहां उनकी रॉयल लाइफ स्टाइल के बारे में जानना चाहते हैं तो वहीं उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी सिंधिया के बारे में भी जानने मेंदिलचस्पी लेते हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी सिंधिया सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव तो नहीं रहती हैं. लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उनकी तस्वीरें अक्सर ज्योतिरादित्य सिंधिया फैन पेज पर नजर आ जाती हैं. आज हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनछुएं किस्से.


भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, इन दो तारीखों को बताया बेहद खास

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ प्रियदर्शिनी सिंधिया की शादी वर्ष 1994 में 12 दिसंबर को दोनों ने रॉयल रीति रिवाजों के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. ज्योतिरादित्य की मुलाकात उनसे एक पारिवारिक समारोह में हुई थी. इनकी अरेंज मैरिज थी. ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी को उनके परिवार वालों ने मिलवाया था.

प्रियदर्शिनी सिंधिया का Verve's मैगजीन में वर्ष 2008 में 'बेस्ट ड्रेस' हॉल ऑफ फेम लिस्ट में नाम शामिल थी. इसी के साथ वर्ष 2012 में फैैमिना मैग्जीन ने भारत की 50 खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में प्रियदर्शिनी सिंधिया का नाम भी शामिल था. प्रियदर्शिनी अक्सर किसी कार्यक्रम में साड़ी में ही नजर आती हैं. उनका सिंपल लुक उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है.

 ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ प्रियदर्शिनी सिंधिया को अक्सर उन्हें चुनाव रैली के प्रचार में देखा गया है. प्रियदर्शिनी सिंधिया इसके अलावा सिंधिया स्कूल, सिंधिया कन्या विद्यालय ग्वालियर, जय विलास महल और उषा किरण पैलेस की देखरेख करती है. 

एमपी में भाजपा सिंधिया का करेगी जोरदार स्वागत, भरेंगे राज्यसभा के लिए नामांकन

First published: 12 March 2020, 13:11 IST
 
अगली कहानी