Home » इंडिया » Priyanka gandhi vadra child sick with tumor kamala nehru hospital aiims lok sabha election
 

प्रियंका गांधी ने पेश की इंसानियत की मिसाल, ट्यूमर से पीड़ित बच्ची को निजी विमान से भेजा एम्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 10:10 IST

लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियां अपने प्रचार-प्रसार में व्यस्त हैं. इसी बीच प्रियंका गांधी ने अपनी इंसानियत दिखाकर मिशाल पेश किया. बताया जा रहा है कि उन्होंने ट्यूमर से जूझ रही एक बच्ची की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया. प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थित कमला नेहरू अस्पताल में ट्यूमर से जूझ रही एक बच्ची को अपने निजी विमान के जरिए एम्स में भर्ती कराया. 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ट्यूमर से जूझ रही एक बच्ची इलाज के लिए कमला नेहरू अस्पताल पहुंची, लेकिन वहां उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था. इसे देखकर उसके परिवार काफी परेशान हो गए. आर्थिक रूप से कमजोर परिवार ने मदद के लिए प्रियंका गांधी से संपर्क किया. जैसे ही बच्ची के परिजनों से प्रियंका गांधी से संपर्क किया. उन्होंन इस बात को संज्ञान में आते ही फौरन बच्ची की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया.

संज्ञान में आते ही प्रियंका गांधी ने तत्काल इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार योगेश शुक्ला के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला और पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन को तत्काल बच्ची को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराने के आदेश दिए. प्रियंका गांधी का आदेश मिलते ही उन्होंने फौरन ही बच्ची को एम्स में भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी.

इस मामले में कांग्रेस नेता जितेंद्र तिवारी ने कहा कि बच्ची को उसके माता-पिता के साथ निजी विमान के जरिए दिल्ली के एम्स के लिए भेजा गया. बच्ची के साथ अजहरुद्दीन और हार्दिक पटेल भी गए हैं. इसके साथ ही राजीव शुक्ला शुक्रवार की देर रात दिल्ली के लिए ट्रेन से रवाना हो गए. उन्होंने बताया कि बच्ची के भर्ती के दौरान प्रियंका गांधी स्वयं ही दिल्ली स्थित एम्स में मौजूद रहेंगी.

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने सिख दंगों पर कहा था- 84 में हुआ तो हुआ, अब मांगी माफी

First published: 11 May 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी