Home » इंडिया » Priyanka Gandhi Vadra takes General Secretary post at Congress Headquarters in Delhi
 

एक तरफ रॉबर्ट वाड्रा की ED में पेशी, दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने संभाला कांग्रेस महासचिव का पदभार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 17:10 IST

प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली के कांग्रेस दफ्तर पहुंचकर पार्टी के महासचिव का पद संभाल लिया. इससे पहले उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की ईडी में पेशी हुई. पति रॉबर्ट वाड्रा को ED दफ्तर छोड़ने के बाद प्रियंका गांधी वापस कांग्रेस दफ्तर पहुंचीं. इसके बाद उन्होंने कहा कि "मैं अपने पति के साथ हूं."

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया है. उनका ऑफिस उसी दफ्तर में है जो कांग्रेस उपाध्यक्ष रहने के दौरान राहुल गांधी का था.

इससे पहले जब प्रवर्तन निदेशालय में पेश होने के लिए रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे थे तो उनके साथ में पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं. ED दफ्तर में सिर्फ वाड्रा ही गए और थोड़ी देर इंतजार करने के बाद प्रियंका वहां से वापस आ गईं. कहा जा रहा है कि वाड्रा अपना चश्मा लाना भूल गए हैं. इस वजह से उनसे अभी पूछताछ शुरू नहीं की जा सकी है.

गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी. जिसके बाद उनकी इस अपील पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले हफ्ते उन्हें राहत दी है. वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कोर्ट को यह आश्वासन दिया था कि वाड्रा जांच में सहयोग करेंगे.

इसके बाद कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी है और वाड्रा को पूछताछ के लिए 6 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने की बात कही थी. अदालत ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा की गिरफ्तारी पर भी 6 फरवरी तक अंतरिम रोक लगाई थी.

First published: 6 February 2019, 17:10 IST
 
अगली कहानी