Home » इंडिया » Priyanka will spearhead Congress campaign for UP Assembly polls
 

यूपी में प्रियंका गांधी को मिलेगी प्रचार की बागडोर, 150 रैलियां तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2016, 12:03 IST
(पीटीआई)

कांग्रेस में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी को चेहरा बनाने की तेज होती मांगों के बीच उन्हें प्रचार की अहम जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी है. अगले कुछ महीनों में उनकी 150 रैलियां आयोजित होंगी.

2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तरह कमर कस चुकी है. एक तरफ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपना जोर लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस आलाकमान भी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

जुलाई में एलान मुमकिन

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के मुताबिक यूपी में होने वाले 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बागडोर प्रियंका गांधी के हाथों में होगी और इसकी घोषणा इसी महीने यानी जुलाई में हो सकती है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सत्यदेव त्रिपाठी ने बताया कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रियंका अगले कुछ महीनों में करीब 150 रैलियां करेंगी. कांग्रेस प्रियंका के चेहरे के साथ आगे बढ़ेगी.

हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या कांग्रेस प्रियंका गांधी को बतौर मुख्यमंत्री उम्मीदवार पेश करेगी?

छह महीने में 150 रैली

साथ ही सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी के नेतृत्व में ये रैलियां बेहद असरदार होंगी. अंग्रेजी अखबार को सत्यदेव त्रिपाठी ने बताया कि अगले छह महीने के दौरान तकरीबन ढाई विधानसभा क्षेत्र में उनकी एक रैली होगी.

अंग्रेजी अखबार ‘द हिन्दू’ की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जुलाई में कांग्रेस की चुनावी रैली का आगाज करेंगे और प्रियंका को बतौर नेता घोषित करेंगे.

रिपोर्ट में एक कांग्रेस नेता के अनुसार प्रियंका लगातार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से संपर्क में हैं और प्रदेश से जुड़े मामलों में रुचि भी ले रही हैं.

27 साल से सत्ता से दूर

इससे पहले 1989 में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री एनडी तिवारी की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी. उसके बाद कांग्रेस सत्ता से बाहर है.

अभी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा क्षेत्र से, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. इन दोनों क्षेत्रों में कांग्रेस की पकड़ काफी मजबूत है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बात पर जोर देते रहते हैं कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी ही सबसे बेहतर विकल्प हैं और पूरे राज्य में बेहतर काम कर सकती हैं.

First published: 4 July 2016, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी