Home » इंडिया » Protests At Hyderabad University Again
 

हैदराबाद युनिवर्सिटी: प्रदर्शनकारियों ने कैंपस गेट तोड़ा, 70 छात्र हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2016, 14:39 IST

हैदराबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी में बुधवार को वाइस चांसलर अप्पा राव के इस्तीफे की मांग को लेकर छात्रों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कैंपस के गेट को तोड़ दिया जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. इस मामले 70 छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

ताजा मामले में युनिवर्सिटी का शीर्ष पैनल लोकपाल की नियुक्ति पर चर्चा कर रहा था. छात्रों की मांग है कि वाइस चांसलर अप्पा राव को लोकपाल के चयन की प्रक्रिया से अलग रखा जाए क्योंकि रोहित के खुदकुशी मामले में वे (वीसी) खुद आरोपों के घेरे में हैं.

भारी सुरक्षा और बैरिकेड्स के बावजूद इन छात्रों ने राव के ऑफिस में प्रवेश करने की कोशिश की.

इसके पहले मंगलवार को वीसी अप्पा राव एक बार फिर विवादों में घिर गए. उन पर तीन रिसर्च पेपर में चोरी के लेख प्रकाशित करने का आरोप है.

एक ऑनलाइन साइट पर यह खबर प्रकाशित होने के बाद छात्रों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की. पीएचडी स्कॉलर रोहित वेमुला की खुदकुशी के बाद बने संगठन जॉइंट एक्शन कमिटी फॉर सोशल जस्टिस (जेएसी) ने तत्काल वीसी के इस्तीफे की मांग की है.

गौरतलब है कि पीएचडी स्कॉलर रोहित वेमुला ने 17 जनवरी को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. उनके साथी छात्रों ने युनिवर्सिटी प्रशासन पर दलित वर्ग के साथ भेदभाव का आरोप लगाया था.

इस मामले में वीसी अप्पा राव पर एफआईआर पर भी दर्ज है.

First published: 6 April 2016, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी