Home » इंडिया » Protests break out against Pakistan in Muzaffarabad, 'Azadi' slogans raised
 

Video: PoK में पाकिस्तान के खिलाफ सडकों पर आई आवाम, कश्मीरियों ने लगाए 'आज़ादी' के नारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 10:44 IST

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं. इस बार पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर उतर कर लाल झंडों के साथ प्रदर्शन किया. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि किस तरह से प्रदर्शनकारी पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

इन प्रदर्शनकारियों ने इस बार 'आज़ादी' का नारा लगाया. पाकिस्तान के खिलाफ गुस्साए कश्मीरियों ने लाल झंडे और आजादी के नारे के साथ प्रदर्शन किया. इस बार आजादी के स्लोगन के साथ तमाम प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध मुखर हुआ हो. इसके पहले भी नाइटेड कश्‍मीर पीपुल्‍स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) ने राजनेताओं के अपहरण के खिलाफ प्रदर्शन किए थे. लोगों के हाथ में बैनर थे, जिन पर लिखा था, ''कथित आजाद कश्‍मीर में अपहरण और जबरन लोगों को गायब करवाना बंद करो''

ढाबे में खाने के साथ बेचा जाता था हवाई-जहाज का तेल, विमान ईंधन का ऐसे करते थे इस्तेमाल

 

लोगों ने उस समय भी पाकिस्‍तान से आजादी के नारे लगाए थे. पहले भी इस पीओके के मुजफ्फराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ इसी तरह की विरोध-प्रदर्शन रैली निकाली गई. लोगों ने पाकिस्‍तान विरोधी नारे लगाए थे.

गौरतलब है कि पीओके के लोगों के सामने कई साड़ी दिक्कतें हैं. वहां के लोगों का कहना है कि 1947 से उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जा रहा है. इस बार फिर से पाकिस्‍तानी अधिग्रहण और उनके प्राकृतिक संसाधनों के शोषण के खिलाफ आवाज उठाई गई है.

First published: 5 October 2018, 9:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी