Home » इंडिया » Puducherry CM rebels against Governor Kiran Bedi, protesting outside Raj Bhavan for 3 days
 

उप-राज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ पुडुचेरी के CM ने की बगावत, 3 दिनों से राजभवन के बाहर दे रहे धरना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2021, 17:37 IST

Puducherry: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने उप-राज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ बगावत कर दी है. इसे लेकर वह पिछले तीन दिनों से राजभवन के बाहर धरना दे रहे हैं. पुडुचेरी की सीएम की मांग है कि केंद्र सरकार उप-राज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाए. सीएम ने आरोप लगाया कि उप राज्यपाल चुनी हुई संवैधानिक सरकार को काम नहीं करने दे रही हैं.

सीएम ने आरोप लगाया की उप-राज्यपाल किरण बेदी सरकार के रोज के कामकाज में रोड़े अटकाती हैं. बता दें कि पुडुचेरी में कांग्रेस की अगुवाई में धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन यानि एसडीए की सरकार है. पिछले तीन दिनों से राजभवन के बाहर मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के साथ कई नेता धरना दे रहे हैं.

उप-राज्यपाल के खिलाफ मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के अलावा पीसीसी अध्यक्ष ए वी सुब्रमणियन, सरकार के सभी मंत्री, कांग्रेस विधायक, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता तथा वीसीके की विभिन्न इकाइयां धरने में हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि इस धरने में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी डीएमके अनुपस्थित है.

वीसीके नेता मुथारसन ने धरने पर बैठे लोगों को संबोधित करते हुए उप राज्यपाल की अलोकतांत्रिक कार्यशैली की आलोचना की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यदि लोकतंत्र में भरोसा करते हैं तो उन्हें हस्तक्षेप कर उप-राज्यपाल किरण बेदी को हटाना चाहिए. उन्होंने केंद्र की सरकार पर किसानों के आंदोलन को समाप्त करने के प्रयासों के तहत फासीवादी तथा निरंकुश रवैया अपनाने का आरोप लगाया.

देश का गौरव बनेगा गोरखपुर, यहां लगेगा UP सबसे ऊंचा तिरंगा, CM योगी करेंगे उद्घाटन

Coronavirus: PM मोदी की बैठक में हो गया ऐलान- 16 जनवरी से लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन

First published: 10 January 2021, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी