Home » इंडिया » Puducherry: CM V Narayanasamy sleeps on road outside LG Kiran bedi home after clash
 

अब पुडुचेरी में शुरू हुई अहम की जंग, LG किरण बेदी से विवाद के बाद सड़क पर सो गए CM नारायणसामी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2019, 15:10 IST

दिल्ली के बाद अब केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच रार ठन गई है. यह रार इतनी आगे बढ़ गई कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी राजभवन के बाहर सड़क पर ही सो गए. मुख्यमंत्री के समर्थन में उनके विधायकों ने भी राजभवन के बाहर धरना देना शुरू कर दिया.

मुख्यमंत्री नारायणसामी ने राजनिवास के बाहर सड़क पर सोने की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट ट्वीट की है. वह काली रंग की शर्ट और सफेद धोती पहने हुए हैं. सीएम के साथ कांग्रेस और डीएमके के विधायक भी राजभवन के सामने धरने पर सोने लगे.

 

बता दें कि उपराज्यपाल किरण बेदी ने राज्य में बाइक सवारों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया है. वहीं सीएम इसका विरोध कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नारायणसामी का कहना है कि इसे चरणवार तरीके से लागू किया जाना चाहिए. पहले राज्य में जागरूकता फैलानी चाहिए.

इसके अलावा सीएम ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल किरण बेदी मुफ्त चावल बांटने की योजना सहित 39 सरकारी प्रस्तावों को लटकाए हुई हैं. सीएम ने आरोप लगाया कि विभिन्न मामलों पर उनकी स्वीकृति के लिये भेजी गयीं फाइलों को किरण बेदी ने खारिज कर दिया है. उनके इसी नकारात्मक रुख के विरोध में सीएम और उनके सहयोगी मंत्री काली कमीज में राज निवास के बाहर सड़क पर धरने पर हैं.

सीएम नारायणसामी ने पत्रकारों से कहा कि गरीबों एवं जरूरतमंदों के उत्थान के लिये सरकारी प्रस्तावों को लगातार खारिज किये जाने का वह कड़ा विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने जागरुकता फैलाये बिना लोगों के लिये हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया, जो साफ तौर पर उनकी मनमानी और लोगों को प्रताड़ित करने का मामला प्रतीत होता है.

First published: 14 February 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी