Home » इंडिया » Puducherry: Health Minister Malladi Krishna Rao cleaned toilet at COVID 19 Hospital
 

Video: कोरोना अस्पताल का दौरा करने गए स्वास्थ्य मंत्री, मरीजों ने की शिकायत तो साफ किया शौचालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2020, 13:23 IST

Coronavirus: पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री एक कोविड अस्पताल का दौरा करने गए थे. इस दौरान मरीजों ने गंदे शौचालय की शिकायत की. इसके बाद मंत्री जी ने खुद पीपीई किट पहनकर अपने हाथों से गंदे शौचालय की सफाई की. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री मल्लदी कृष्ण राव शनिवार को इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल के दौरे पर गए थे. वह अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे तभी मरीजों ने मंत्री जी से अस्पताल के गंदे शौचालय की शिकायत की. मरीजों ने बताया कि अस्पातल के शौचलयों में गंदगी का अंबार है.

इसके बाद मंत्रीजी ने शौचालय का निरीक्षण किया तो वह हैरान रह गए. उन्होंने देखा कि अस्पताल के शौचालय बहुत ही ज्यादा गंदे हैं. इसके बाद उन्होंने कोविड -19 वार्ड में एक शौचालय की सफाई खुद अपने हाथों से से करनी शुरू की. सफाई के दौरान उन्होंने पीपीई किट पहन रखी थी. इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग स्वास्थ्य मंत्री की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

मंत्री जी ने जब अस्पताल प्रशासन से गंदे शौचालय के बाबत पूछा गया तो उन्हें बताया गया कि एक वार्ड में 75 मरीज रहते हैं. दिन में तीन बार शौचालय को साफ किया जाता है, लेकिन इतने ज्यादा मरीज होने की वजह से हमेशा साफ रखना और अस्पताल का रखरखाव मुश्किल हो जाता है. उन्हें बताया गया कि अस्पताल में स्वच्छता कर्मियों की कमी है.

मंत्री जी ने इस दौरान युवा रोगियों को सलाह दी कि वे शौचालय का उपयोग करने के बाद स्वयं सफाई बनाए रखें, जिससे कि वह स्वच्छ रहें. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अगले सप्ताह तक सरकार को उम्मीद है कि इस समस्या का निदान हो जाएगा. उन्होंने बताया कि 80 स्टाफ नर्सों की ड्यूटी लगी हुई है जो 30 अगस्त को ज्वाइन कर लेंगी.

बता देें कि भारत (India) में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हर दिन यहां 70 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. मौतों के मामले में भी भारत, अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर आ गया है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35 लाख 39 हजार 712 पहुंच गई है. इनमें से 63 हजार 657 लोगों की मौत हो चुकी है.

उत्तराखंड BJP अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, 4 दिन पहले अपने आवास पर आयोजित किया था पार्टी इवेंट

Coronavirus: योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कोरोना पॉजिटिव, घर पर किया आइसोलेट

First published: 30 August 2020, 13:15 IST
 
अगली कहानी