Home » इंडिया » Puducherry: Narayanasamy government has lost majority in the assembly announces speaker
 

पुदुच्चेरी: ट्रस्ट वोट में नारायणसामी सरकार ने खोया बहुमत, विधानसभा स्पीकर ने किया ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2021, 11:58 IST

Puducherry: पुदुच्चेरी में नारायनसामी सरकार ने अपनी सत्ता खो दी है. नारायणसामी सरकार ने सोमवार को पुदुच्चेरी विधानसभा में ट्रस्ट वोट के बाद अपनी सत्ता खोई है. विश्वास मत परीक्षण से पहले ही मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सदन से वॉकआउट कर दिया था.

पुदुच्चेरी विधानसभा के स्पीकर ने ऐलान किया कि नारायणसामी सरकार ने अपना यहां बहुमत खो दिया है. इसके बाद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. नारायणसामी ने विश्‍वास मत प्रस्‍ताव के दौरान पूर्व उप राज्‍यपाल किरण बेदी तथा केंद्र की बीजेपी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. 

सीएम ने कहा कि विपक्ष के साथ मिलकर पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी तथा केंद्र सरकार हमारी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी. हमारी सरकार द्वारा मांगे गए फंड को केंद्र सरकार ने न देकर पुडुचेरी के लोगों के साथ धोखा किया. हमने डीएमके और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई थी.

मुख्‍यमंत्री नारायणसामी ने कहा कि विधायकों को पार्टी के लिए ईमानदार होना चाहिए. पार्टी से इस्‍तीफा दे चुके विधायक लोगों का सामना नहीं कर पाएंगे क्‍योंकि उन्‍हें लोग मौकापरस्‍त कह रहे हैं. नारायणसामी ने कहा कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में हम दो भाषा प्रणाली का इस्‍तेमाल करते हैं. बीजेपी यहां जबरन हिंदी को लाना चाह रही है.

Coronavirus Update : 24 घंटे में COVID-19 के 14,199 नए मामले, महाराष्ट्र के अमरावती में लगा नाइट कर्फ्यू

पीएम मोदी असम, पश्चिम बंगाल के दौरे पर, चुनाव से पहले इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

First published: 22 February 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी