Home » इंडिया » Puducherry: PM Modi will visit after two days, Amit Shah will go on March 1st
 

पुदुचेरी: कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद हलचल तेज- दो दिन बाद PM मोदी करेंगे दौरा, 1 मार्च को जाएंगे शाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2021, 17:57 IST

Puducherry Assembly Election 2021: पुदुचेरी में एक दिन पहले ही कांग्रेस की सरकार गिरी है, इसके बाद वहां राजनैतिक हलचल तेज हो गई है. पुदुचेरी में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन बाद राज्य का दौरान करने वाले हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी 1 मार्च को राज्य का दौरा करेंगे. अमित शाह से पहले पीएम मोदी  25 फरवरी को पुदुचेरी जाएंगे. अमित शाह का ये पहला पुदुचेरी दौरा होगा. वह एक मार्च को पुदुचेरी में पार्टी कोर कामेटी की बैठक करेंगे. विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह एक रोड शो भी करेंगे.

बता दें कि पुदुचेरी विधानसभा का कार्यकाल आठ जून 2021 को समाप्त हो रहा है. चुनाव आयोग कभी भी पुदुचेरी में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. पुदुचेरी में विधानसभा की 30 सीटें हैं. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को वहां 16 सीटें चाहिए. इस साल पुदुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु में भी विधानसभा चुनाव होने हैं.

पश्चिम बंगाल: हुगली की रैली में बोले PM मोदी- बंगालवासियों को कोई डरा नहीं पाएगा

दूसरी तरफ मोदी और शाह के दौरे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने केरल से मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पुदुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिराने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार चुनी हुई सरकारों को गिरा रही है. उन्होंने कहा कि आज़ाद भारत में पहली बार चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना है. 

 

बता दें कि पुदुचेरी में एक दिन पहले फ्लोर टेस्ट के दौरान विश्वास मत खोने के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई थी. विधानसभा में राज्य के मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वास मत खो दिया था. दरअसल, कांग्रेस के पांच विधायकों तथा सहयोगी डीएमके के एक विधायक ने इस्तीफा देकर नारायणसामी की सरकार गिरा दी. 

पुदुच्चेरी: ट्रस्ट वोट में नारायणसामी सरकार ने खोया बहुमत, विधानसभा स्पीकर ने किया ऐलान

दादर के सांसद मोहन डेलकर ने की आत्महत्या, होटल के कमरे से सुसाइड नोट बरामद

First published: 23 February 2021, 17:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी