Home » इंडिया » Puducherry: Rahul Gandhi says 1st time winning election means losing and vice-versa
 

पुदुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने पर राहुल गांधी का निशाना- चुनी सरकारों को गिराती है मोदी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2021, 21:28 IST

Puducherry: पुदुचेरी में एक दिन पहले कांग्रेस की सरकार गिरने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नें केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार एक के बाद एक चुनी हुई सरकारों को गिराती है. आज़ाद भारत में ऐसा पहली बार है कि चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना है.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने ऐसा कर दिया है कि  चुनाव हारने का मतलब चुनाव जीतना है. राहुल गांधी ने कहा, "दिल्ली में पहली बार एक ऐसी सरकार आई है, जो अपनी इच्छा और ताकत न्यायपालिका पर थोप रही है. न्यायपालिका को यह सरकार वह नहीं करने दे रही है जो उसे करना चाहिए. सरकार हमें लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा भी नहीं करने देती."

बता दें कि पुदुचेरी में कल कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की सरकार गिर गई थी. पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी फ्लोर टेस्ट के दौरान विश्वास मत साबित नहीं कर पाए थे. दरअसल, कांग्रेस के पांच विधायकों तथा सहयोगी डीएमके के एक विधायक ने इस्तीफा देकर नारायणसामी की सरकार गिरा दी. 

इस साल भारत आ सकते हैं राष्ट्रपति शी जिनपिंग, चीन ने किया इस बात पर भारत का समर्थन

गौरतलब है कि पुदुचेरी विधानसभा का कार्यकाल आठ जून 2021 को समाप्त हो रहा है. चुनाव आयोग जल्द ही पुदुचेरी में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. पुदुचेरी में विधानसभा की 30 सीटें हैं. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को वहां 16 सीटें चाहिए. इस साल पुदुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. 

NASA ने जारी किया मंगल पर उतरते रोवर का पहला VIDEO, वैज्ञानिक बोले- खड़े हो गए रोंगटे

Chamoli glacier burst : उत्तराखंड सरकार ने लापता 135 लोगों को मृत घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की

First published: 23 February 2021, 21:28 IST
 
अगली कहानी