Home » इंडिया » pulwama attack: Amitabh Bachchan will donate 2 crore for crpf jawans
 

Pulwama Attack: अमिताभ बच्‍चन का नेक कदम, शहीदों के परिवारों को देंगे 2 करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 16:09 IST

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के पर‍िवारों की मदद के लिए वैसे तो पूरा देश आगे आ रहा है. लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने प्रत्येक शहीद जवानों के परिवार को 5-5 लाख रूपये की आर्थ‍िक सहायता देने का फैसला किया है. बच्‍चन 2 करोड़ रुपये की सहायता राशि देंगे जो कि काफी सराहनीय कदम है. उम्मीद है उनके इस नेक कार्य से प्रेरणा लेकर देश पर जान न्योछावर करने वाले वीर जवानों के परिवारों की मदद करने और भी लोग सामने आएंगे.

बता दें कि 14 फरवरी की शाम जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सीआपीएफ के काफ‍िले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इ सरकार अपने स्‍तर से आतंक के ख‍िलाफ कदम उठाने की योजना बना रही हैं. घटना पर बॉलीवुड के तमाम सितारों ने गुस्‍सा व्‍यक्‍त किया था और सरकार से बदला लेने की अपील की थी.


सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन भी इस आतंकी हमले से दुखी हैं और शहीदों के परिवारों की मदद को हाथ आगे बढ़ाया है. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्‍चन के प्रवक्‍ता ने इस बात की पुष्‍ट‍ि की है कि बिग बी हर शहीद जवान को पांच लाख रुपये देंगे. इस घटना से दुखी अमिताभ बच्‍चन ने अपने कार्यक्रम भी कैंसिल कर द‍िए हैं.

देश के लिए अपनी जान गंवाने वाले 40 जवानों में से 12 जवान उत्तर प्रदेश के सपूत हैं. उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने इस शहीदों के परिवारों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही जवानों के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नाम उनके नाम पर रखे जाने की बात कही गई है. इसके अलावा अन्य राज्यों की सरकारों ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है. सबसे अधिक आर्थिक सहायता मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने की है. उन्होंने जबलपुर के शहीद जवान के परिजनों को 1 करोड़ रुपये, सरकारी आवास और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है.

First published: 16 February 2019, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी