Home » इंडिया » pulwama-attack-bjp-leader-subramanian-swamy-check-point-government-order
 

Pulwama Attack: सुब्रमण्यम ने अपनी ही सरकार पर लगाया आरोप, कहा- इस फैसले के कारण हुआ पुलवामा हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 8:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद राजनेताओं द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं. इस आतंकी हमले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलवामा में जवानों के आत्मघाती हमले का कारण मोदी सरकार द्वारा 2014 में लिया गया फैसला है.

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "पहले सरकार ने एक आदेश दिया था कि किसी भी वाहन को किसी भी चेक प्वाइंट पर रोका नहीं जाए. यह आदेश इसलिए आया क्योंकि सेना के कुछ जवानों ने एक मारुति कार पर फायरिंग कर दी थी. इसके बाद जवानों पर मुकदमा भी चला था और आज भी वे जेल में हैं."

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 53, राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने 3 नवंबर, 2014 को एक सफेद मारुति कार पर फायरिंग कर दी थी. इस फायरिंग में दो किशोर मारे गए थे. जानकारी अनुसार, जवानों ने इस कार में फायरिक इसलिए की थी क्योंकि इस कार द्वारा इससे पहले दो चेक पॉइंट्स को पार कर चुकी थी. जवानों को कार में आतंकियों के होने का संदेह हुआ, जिसके बाद उन्होंने कार पर फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसमें दो किशोर मारे गए थे.

Pulwama attack: जवान की पत्नी ने 3 महीने पहले बेटी को दिया जन्म, चेहरा देखने से पहले हुआ शहीद

जांच के बाद पता चला कि कार में बैठे पांच किशोर मुहर्रम के जुलूस से लौट रहे थे. इस घटना की वजह से 14 सैनिकों के खिलाफ जांच शुरू हुई, जिसमें चार सैनिकों को दोषी पाया गया. इस घटना के बाद पूरे कश्मीर में पत्थरबाजी और बवाल शुरू हो गया था. इस मामले में सेना के अलावा तत्कालीन रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी अपना खेद जताया था.

First published: 16 February 2019, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी