Home » इंडिया » Pulwama Attack: Construction of bunkers is undergoing very fast in Jammu and Kashmir
 

पुलवामा हमले के बाद घाटी में सेना की बड़ी तैयारी, बॉर्डर पर तेजी से बन रहे बंकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 12:31 IST

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी तेजी से बढ़ी है. अब खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना तेजी से बंकर बना रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रजौरी के डीडीसी मोहम्मद ए असद ने बॉर्डर पर पर बनाए जा रहे सेना के बंकरों का जायजा लिया. इन बंकरों का निर्माण रजौरी बॉर्डर के नजदीक नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टर के अंतर्गत आने वाले गांवों में किया जा रहा है. डीडीसी मोहम्मद असद ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के लोग यहां बिल्कुल सुरक्षित हैं. 

 

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत, पाकिस्तान के ऊपर लगातार दबाव बना रहा है. पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने भी कहा था कि देश का खून खौल रहा है. उन्होंने कहा था कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. हमले के बाद सरकार ने बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. 

भारत ने आर्थिक, सामाजिक और सामरिक मोर्चे पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश की है. भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है, इसके अलावा पाकिस्तान से आयात होने वाली वस्तुओं पर सीमा शुल्क 200 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. जिससे पाकिस्तान का व्यापार बरबाद हो रहा है.

पाकिस्तान भी भारत की तरफ से कार्रवाई को लेकर डरा हुआ है. पाकिस्तान ने भारतीय सीमा से सटे अपने गांवों में सेना की चहलकदमी बढ़ा दी है. इसके अलावा अपने अस्पतालों को युद्ध की आशंका को देखते हुए सपोर्ट बेड बढ़ाने की बात कही है.

पढ़ें- Video: पुलवामा शहीदों की श्रद्धांजलि के मौके पर कांग्रेस नेताओं की बेशर्मी, किया डांस उड़ाए नोट

First published: 23 February 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी