Home » इंडिया » Pulwama Attack Effect: Pakistan is preparing for war against India, instructions to officers
 

पुलवामा हमले के बाद भारत के खिलाफ जंग की तैयारी में जुटा पाकिस्तान, आर्मी के लेटर से खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 12:10 IST

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत से बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तान किसी जंग की आशंका को लेकर तैयारियों में जुट गया है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में ऐसा बताया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी अफसरों के आधिकारिक दस्तावेजों में कहा गया है कि पाकिस्तानी जंग की तैयारियों में जुट गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, एक दस्तावेज बलूचिस्तान स्थित पाक आर्मी बेस का है. इसके अलावा पाक अधिकृत कश्मीर में स्थानीय अधिकारियों द्वारा भेजा गया एक नोटिस भी इशारा करता है कि पाकिस्तान जंग की तैयारी कर रहा है. क्वेटा स्थित हेडक्वॉटर्स क्वेटा लॉजिस्टिक एरिया के आर्मी बेस ने वहां के जिलानी अस्पताल को 20 फरवरी को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में लिखा गया है कि वे जंग की आशंकाओं के मद्देनजर मेडिकल सपोर्ट की योजना तैयार कर लें.

पुलवामा अटैक: CRPF के उसी बस में सवार था ये जवान, लेकिन मोबाइल में आए इस चमत्कार ने बचा ली जान

आर्मी बेस के फोर्स कमांडर आसिया नाज की ओर से जिलानी अस्पताल के अब्दुल मलिक को लिखे पत्र में कहा गया है कि ईस्टर्न फ्रंट पर अचानक जंग छिड़ने के हालात में क्वेटा लॉजिस्टिक एरिया में घायल सैनिकों के पहुंचने की आशंका है. पत्र में लिखा गया कि इन्हें सिविल और मिलिट्री अस्पतालों में शुरुआती ट्रीटमेंट दिए जाने के बाद सिविल और मिलिट्री अस्पतालों में बेड दोबारा से उपलब्ध होने तक बलूचिस्तान के सिविल अस्पताल शिफ्ट किया जाएगा.

अब सेना के काफिले तक नहीं पहुंच पाएंगे आतंकी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

दरअसल, सीआरपीएफ पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई का डर सता रहा है. हाल ही में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसी तरह की आशंका जताते हुए कहा था कि अगर भारत की ओर से जंग की पहल हुई तो उनका देश भी जवाब देगा. 

पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद भारत की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने का किया फैसला

First published: 22 February 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी