Home » इंडिया » Pulwama Attack Effect: Pakistani Prisoner beaten to death in Jaipur Central Jail
 

पुलवामा हमले की वजह से नहीं इस विवाद में कैदियों ने पीट-पीटकर ले ली पाकिस्तानी कैदी की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 18:09 IST

जयपुर सेंट्रल जेल से एक भयावह खबर सामने आई है. यहां बंद एक पाकिस्तानी कैदी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी कैदी का उसके साथी कैदियों से झगड़ा हुआ, इसके बाद उन्होंने इसको पीटकर मार डाला. बताया जा रहा है कि टीवी देखने को लेकर उन लोगों के बीच विवाद हुआ था. जिसके बाद तीन कैदियों ने उसे इतना पीटा की उसकी मौत हो गई.

हालांकि पहले मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि पुलवामा हमले की वजह से उस कैदी को मारा गया है. जयपुर सेंट्रल जेल के तीन कैदियों ने उम्रकैद की सजा काट रहे एक पाकिस्तानी कैदी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पाकिस्तान के कैदी का नाम शकीरूल्लाह है. खबर है कि शकीरूल्लाह जासूसी के आरोप में जेल में बंद था और सजा काट रहा था.

पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद भारत के तेवर से खौफ में आया पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र से मांगी मदद की भीख

पिछले दिनों पाकिस्तान ने भारत की जेलों में बंद अपने करीब 350 से अधिक नागरिकों की जानकारी दी थी. पाकिस्तान ने बताया था कि इनमें अधिकतर मछुआरे या फिर बॉर्डर पार कर भारत में आने वाले नागरिक हैं. समझौते के अनुसार, भारत और पाकिस्तान को उनकी जेलों में बंद एक-दूसरे देशों के नागरिकों की जानकारी देना जरूरी है.

पढ़ें- पुलवामा अटैक: जब कपिल शर्मा ने सिद्धू का किया सपोर्ट तो लोगों ने कहा- 'इसे भी भेजो पाकिस्तान'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों ने अपनी जान गंवा दी. इसके बाद से ही देशभर में गुस्से का माहौल है. भारतीय सेना ने इसके लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान और पाकिस्तानी सेना को जिम्मेदार ठहराया है. पुलवामा आतंकी हमले के बीच कई देशों ने भारत के समर्थन का एलान किया है.

First published: 20 February 2019, 16:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी