Home » इंडिया » Pulwama Attack: Home ministry approves entitlement of air trave of Central Armed Paramilitary Forces in Jammu Kashmir
 

अब सेना के काफिले तक नहीं पहुंच पाएंगे आतंकी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2019, 15:10 IST

पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोबारा ऐसी घटना न हो इसके लिए मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने अब जवानों के काफिले को जम्मू-कश्मीर में हवाई यात्रा की मंजूरी दे दी. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाते हुए सभी अर्धसैनिक बलों को दिल्ली-श्रीनगर, श्रीनगर-दिल्ली, जम्मू-श्रीनगर और श्रीनगर-जम्मू सेक्टर्स में हवाई यात्रा को अनुमति दे दी. 

गृह मंत्रालय के इस मंजूरी के बाद केन्द्रीय सशस्त्र अर्धसैनक बलों के कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और एएसआई रैंक के करीब 7 लाख 80 हजार जवावों को तत्काल फायदा मिलेगा. ड्यूटी के दौरान या छुट्टी में घर जाते वक्त या घर से वापसी के समय इन जवानों को इसका फायदा मिलेगा.

 

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. ये सभी जवान छुट्टी बिताकर वापस अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे. इस भयावह घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. इसके बाद से ही लगातार ऐहतियात के कदम उठाए जा रहे हैं. 

केंद्र सरकार भी इस घटना के बाद से पाकिस्तान को अलग-थलग करने में लगी हुई है. सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है. इसके अलावा सरकार ने पाकिस्तान से होने वाले आयात पर 200 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी है.

First published: 21 February 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी