Home » इंडिया » Pulwama Attack: Money being looted from the people in the name of Martyr fund
 

सावधान: पुलवामा हमले के बाद शहीदों को फंड के नाम पर ठगी, लोगों से लूटा जा रहा पैसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 12:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले ने 42 जवानों की जान ले ली. इस हमले से देश भर में शोक की लहर दौड़ गई. वहीं दूसरी तरफ ठगों ने भी अपना काम शुरू कर दिया है. पुलवामा हमले में शहीदों को फंड के नाम पर शातिर चोरों ने लोगों को ठगना शुरू कर दिया है.

सोशल मीडिया में कुछ अकाउंट नंबर और फंड के नाम तेजी से वायरल हो रहे हैं जो पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के घर वालों को पैसे पहुंचाने की बात कहकर इमोशनल मैसेज से लोगों से पैसे लूट रहे हैं. लोग इन वायरल तस्वीरों के साथ लिखे मैसेजों से इमोशनल हो रहे हैं और अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा ठगों द्वारा दिए अकाउंट नंबरों पर ट्रांसफर कर रहे हैं. 

सोशल मीडिया में तैर रहे मैसेज में कहा जा रहा है कि पुलवामा में शहीद हुए जवान की विधवा पत्नी और अनाथ हुए बच्चों तथा बूढ़े मां-बाप हमारे अपने हैं. इसके अलावा मैसेज में ही अकाउंट नंबर और कई बैंकों के नाम दिए गए हैं. साथ ही इसका IFSC कोड भी तस्वीरों में लिखा दिख रहा है.

संदेश में लिखा जा रहा है कि देश की आबादी 130 करोड़ है अगर हम अपने शहीदों को 10-10 रुपये भी खाते में सहायता राशि जमा करेंगे तो हमारे शहीदों के गरीब परिवार वाले सुखी से अपना जीवन जी पाएंगे. साथ ही यह भी लिखा गया है कि भारत की सेना को दुनिया की सबसे ताकतवर बनाने के लिए यह दान करें.

बता दें कि इससे पहले भी सेना के फंड के नाम पर लोगों से ठगी की जा चुकी है. इसकी शिकायतें सेना और प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री से की जा चुकी हैं. पहले भी सेना के अधिकारियों की तरफ से अलर्ट किया जा चुका है कि इस तरह के मैसेजेस से दूर रहें और रुपये न भेजें.

First published: 16 February 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी