Home » इंडिया » Pulwama attack PM Modi said, Army has given full exemption those who execute the attack will get big punishment
 

Pulwama attack: PM मोदी ने कहा, 'सेना को दी है पूरी छूट, हमले को अंजाम देने वालों को मिलेगी बड़ी सजा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2019, 12:55 IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को भारत की सेमी बुलेट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन कर दिया है. इस मौके पर मोदी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान को सख्त संदेश होते हुए कहा कि आतंक को पनाह देने वालों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. बता दें कि बीते गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए हैं. पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. इस आतंकी संगठन का सरगना मौलाना मसूद अजहर है.

प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं, दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं. PM मोदी ने कहा, "देश को सैनिकों के शौर्य पर उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है."

मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, "देश में आक्रोश है और लोगों का खून खौल रहा है. आतंकी सरपरस्तों बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं." उन्होंने कहा, "इस हमले को अंजाम देने वालों को सजा जरूर मिलेगी. प्रधानमंत्री ने कहा, "इस वक्त देश में कुछ कर गुजरने की भावना है. सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे गई है." PM मोदी ने कहा, "वे आतंकी सगंठनों और उनके सरपरस्तों को ये बताना चाहते हैं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. इसकी बहुत बड़ी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी."

PM मोदी ने कहा, "पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान अगर ये समझता है कि इन साजिशों से वह हमारे में अस्थिरता पैदा करने में काम हो जाएगा तो ये कभी संभव नहीं होगा. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान भारत को कभी अस्थिर नहीं कर सकेगा. वक्त ने ये सिद्ध कर दिया है कि वो जिस रास्ते पर चले हैं वो तबाही का रास्ता है. हमने जो रास्ता अख्तियार किया है वो तरक्की का है." मोदी ने कहा, "130 करोड़ हिन्दुस्तानी ऐसी हर साजिश और ऐसे हमलों का मुहंतोड़ जवाब देगा."

मोदी ने कहा, "लेकिन मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि, ये बहुत ही संवेदनशील और भावुक समय है, इसलिए राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें. इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है, ये स्वर विश्व में जाना चाहिए." पीएम मोदी ने देश को भरोसा दिलाते हुए कहा, "साथियों, पुलवामा हमले के बाद, अभी मन: स्थिति और माहौल दुःख और साथ ही साथ आक्रोश का है. ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा, रुकने वाला नहीं है."

राहुल बोले- सरकार और सेना का देंगे साथ

वहीं, शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "पूरा विपक्ष इस समय भारत सरकार और सेना के साथ खड़ा है. ये हमला काफी बड़ा है, आतंकियों का मकसद देश को बांटना है." कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "हम हर शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं, देश को कोई शक्ति नहीं तोड़ सकती है." इसी के साथ देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, "देश इस परिस्थिति में एक साथ खड़ा है. हम लोग सरकार और सेना के साथ खड़े हैं. आज देश के लिए बड़ा दुख का दिन है."

 

First published: 15 February 2019, 12:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी