Home » इंडिया » Pulwama: IED blast followed by gunshots in Goripora area of Awantipora in Jammu and Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, 40 जवान शहीद, गाड़ी के उड़ गए परखच्चे

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2019, 20:58 IST

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलवामा के अवंतिपुरा के गोरीपारा इलाके मेंं सीआरपीएफ की गाड़ी पर हुए ब्लास्ट में 40 जवान शहीद हो गए. इसके अलावा कई जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

इस हमले को लेकर सीआरपीएफ के डीजी ने बताया कि हाईवे पर खड़ी कार में IED प्लांट की गई थी. IED ब्लास्ट के बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सीआरपीएफ काफिले पर हमला हुआ. माना जा रहा है कि यह कोई आत्मघाती हमला हो सकता है. आशंका है कि रिमोट कंट्रोल के जरिए इस हमले को अंजाम दिया गया है.

 

रिपोर्ट के अनुसार सीआरपीएफ के दो बसों को हमले में निशाना बनाया गया था. खबर है कि 2500 जवान इस काफिले में जा रहे थे. शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार सीआरपीएफ का काफिला जवानों को ले जा रहा था. हादसा दोपहर करीब 3 बजे हुआ. पुलिस ने बताया, "सभी घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है." हाइवे को सील कर दिया गया है.

हमले पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा, "हमारे बारह सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं और कई घायल हुए हैं. कोई भी शब्द भीषण आतंकी हमले की निंदा करने के लिए पर्याप्त नहीं है. इस पागलपन के खत्म होने से पहले कितने और लोगों का जीवन छिन जाएगा?"

बता दें कि 2016 में उरी में हुए हमले के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे.

First published: 14 February 2019, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी