Home » इंडिया » Pulwama Revenge: Pakistani citizen tells story of IAF strike on Jaish hideout in Balakot
 

Video: पाकिस्तानी नागरिकों ने बताई भारतीय वायुसेना के पराक्रम की कहानी, कहा- ऐसे लगा जैसे जलजला..

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2019, 18:12 IST

Indian Air Strike on Jaish-e-Mohammad: पुलवामा हमला का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना ने सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया. इसमें जैश के कई आतंकी ठिकाने तबाह हो गए, वहीं 200-300 आतंकियों का सफाया हो गया. 

पाकिस्तानी नागरिकों ने भारतीय वायुसेना के इस पराक्रम को आंखों देखी बताया है. पहले पाकिस्तान कह रहा था कि भारत दुष्प्रचार कर रहा है और वह विदेशी मीडिया को उन ठिकानों पर ले जाकर दुनिया के सामने सच्चाई रखना चाहते हैं.

लेकिन स्थानीय नागरिकों ने खुद सच्चाई बयां की है. स्थानीय लोगों ने साफ-साफ बताया है कि यहां भारतीय लडाकू जहाज आए थे और रात तीन बजे के करीब जबरदस्त धमाके किये गए. लोगों का कहना है कि धमाके इतने तेज थे कि ऐसा लगा जैसे जलजला आ गया हो.

पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद आदिल ने बीबीसी को बताया, "रात के वक्त अचानक तेज धमाका हुआ. ऐसा लगा जलजला आ गया हो. इसके बाद हवाई जहाजों के उड़ने की आवाजें आती रहीं, जो कुछ देर बाद बंद हो गईं. हम सुबह मौके पर पहुंचे तो काफी बड़ा गड्ढा मिला. वहां कई लोग घायल हुए हैं. उनमें से एक मेरा जानकार भी है."

वहीं दूसरे नागरिक ने बताया कि रात करीब 3 बजे तेज धमाका हुआ. इसके चंद सेकंड बाद दूसरा धमाका हुआ. फिर तीसरा, चौथा धमाका हुआ. इससे गांव के सारे लोग डर गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. हमें कुछ नहीं दिखाई दिया. थोड़ी देर बाद आसमान में पाकिस्तानी जहाज उड़ने लगे, लेकिन भारतीय जहाजों का कुछ पता नहीं चला.

दरअसल, पाकिस्तान यह नहीं दिखाना चाहता कि वहां कोई आतंकी संगठन कार्य कर रहा था. पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मीडिया के माध्यम से अन्य देशों को दिखाना चाहता है कि भारत ने बिना मतलब उसके यहां गोलीबारी की है.

First published: 26 February 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी