Home » इंडिया » Pulwama Terror Attack: Farooq Abdullah praised Pakistan Prime minister Imran Khan
 

पुलवामा हमले के बाद फारुख अब्दुल्ला ने इस बात पर पाकिस्तानी PM इमरान खान की कर दी तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 16:15 IST

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आंतकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है. अब्दुल्ला ने कहा है कि इमरान खान के पहल से जंग के माहौल में कमी आयी है.

फारुख अब्दुल्ला ने कहा, "मुझे खुशी है कि पुलवामा हमले के बाद बढ़े तनाव के बीच पाक पीएम इमरान खान ने अपने मुशीर (सलाहकार) को भेजा था. इमरान खान के मुशीर ने पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी से बात की है. हमें उम्मीद है कि ये जो जंग का माहौल बन रहा था, उसमें कुछ कमी हुई."

बता दें कि सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठने लगी थी. खुद पीएम मोदी ने कहा था कि हमले के बाद देशवासियों का खून खौल रहा है और हमले का बदला लिया जाएगा.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम रहे अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की थी और सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लिया था. उन्होंने घटना के बाद देश के विभिन्न राज्यों में कश्मीरी छात्रों व लोगों पर हुए हमले की निंदा भी की थी और पंजाब, राजस्थान उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा पर बात की थी.

पीएम मोदी द्वारा इन हमलों की निंदा के बाद अब्दुल्ला ने कहा था कि पीएम की अपील के बाद देश के लोगों को शांत करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा था कि वैसे तो उन्हें देशभर में कश्मीरियों के विरूद्ध हो रही हिंसा के खिलाफ सामने आने में वक्त लग गया, फिर भी हम बयान का स्वागत करते हैं.

First published: 25 February 2019, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी