Home » इंडिया » Pulwama Terror Attack: Mobile message saved life of soilder Thaka Belkar of Maharastra
 

पुलवामा अटैक: CRPF के उसी बस में सवार था ये जवान, लेकिन मोबाइल में आए इस चमत्कार ने बचा ली जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 15:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए CRPF  काफिले के हमले में 40 से ज्यादा जवानों ने अपनी जान गंंवा दी. वहीं इस हमले में एक जवान की किस्मत ने उनकी जान बचा ली. दरअसल, ये जवान अपनी बटालियन में शामिल अपने साथियों के साथ कश्मीर के लिए रवाना होने ही जा रहे थे कि गाड़ी पर बैठने के बाद उनके मोबाइल पर एक मैसेज आ गया. इस मैसेज को पढ़कर वह गाड़ी से उतर गए जिससे उनकी जान बच गई.

महाराष्ट्र के अहमदनगर के रहने वाले थाका बेलकर CRPF के उसी बटालियन में शामिल थे, जिस पर 14 फरवरी को आतंकियों ने हमला किया था. अहमदनगर स्थित थाका बेलकर के घर में उनकी शादी की तैयारियां चल रही थी, उन्हें शादी के लिए हेडक्वार्टर से छुट्टी नहीं मिली थी और उनको भी उसी समय बटालियन के साथ कश्मीर जाने को कहा गया था.

CRPF की तरफ से मिले इस आदेश के बाद थाका बेलकर अपने साथियों के साथ कश्मीर जाने की तैयारी में लग गए. जैसे ही वह अपनी बटालियन के साथ निकलने के लिए बस में सवार हुए तभी उनके मोबाइल पर मैसेज आया.. 'आपकी छुट्टी मंजूर कर ली गई है.'

थाका यह मैसेज पढ़ते ही गाड़ी से उतरकर अपने कैंप से गांव के लिए निकल गए और किस्मत से उनकी जान बच गई. अगर उस वक्त उनको छुट्टी का मैसेज नहीं आता तो.. बता दें कि शादी के लिए छुट्टी अप्लाई करने के बाद 13 फरवरी तक उन्हें छुट्टी का कोई मैसेज नहीं आया था. एन मौके पर उन्हें मैसेज आया था.

First published: 20 February 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी