Home » इंडिया » Pulwama Terror Attack: Pakistan High Commissioner to India, Sohail Mahmood summoned by Foreign Secretary
 

पुलवामा हमले के बाद एक्शन में भारत, अपना उच्चायुक्त वापस बुलाया, पाक उच्चायुक्त को किया तलब

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2019, 17:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हाईवे पर CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. इसके अलावा कई जवान घायल होकर अस्पताल में भर्ती हैं. इसे लेकर अब भारत कड़ा रुख अपना रहा है. पुलवामा अटैक के बाद विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तानी राजदूत को तलब किया है, इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान से अपना उच्यायुक्त वापस बुला लिया है.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तानी राजदूत सोहेल मोहम्मद को तलब किया है. विदेश मंत्रालय ने पुलवामा अटैक को लेकर कड़ी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की. भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि पाकिस्तान अपने यहां मौजूद आतंकी संगठनों पर तुरंत कार्रवाई करे.

विदेश सचिव ने पाकिस्तान की उस दलील जिसमें उसने आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इनकार किया था को खारिज किया है. विदेश सचिव ने कहा था कि बिना तथ्यों के आरोप लगाना सही नहीं है. भारत ने पाकिस्तान से भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भी वापस बुला लिया है.

इससे पहले पीएम मोदी ने भी पुलवामा अटैक को लेकर कड़ी निंदा की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के लोगों का खून खौल रहा है. आतंकी सरपरस्तों ने बहुत बड़ी गलती की है, इस हमले को अंजाम देने वालों को कड़ी सजा मिलेगी.

पीएम मोदी ने यह भी बताया कि सेना को खुली छूट दी गई है. इसके अलावा सीआरपीएफ ने भी कहा कि इस हमले को भूलेंगे नहीं और न ही माफ करेंगे. भारत ने पाकिस्तान के मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया है.

First published: 15 February 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी