Home » इंडिया » Pulwama Terrorist Attack Kota Scientist Murtaza Ali Offered 110 Crore Rupees For Martyrs Family
 

पुलवामा हमले में शहीदों के परिवारों को 110 करोड़ रुपये देना चाहता है ये मुस्लिम शख्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 14:12 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. शहीदों के परिवारों को मदद देने के लिए तमाम लोग सामने आए. अब कोटा का रहने वाला एक मुस्लिम शख्स भी शहीदों के परिवारों को मदद के लिए सामने आया है. ये शख्स शहीदों के परिवारों को 110 करोड़ रुपये की सहायता देना चाहता है. इसके लिए ये शख्स प्रधानमंत्री राहत कोष में ये रकम जमा करना चाहता है.

दरअसल, राजस्थान के कोटा के रहने वाले मुर्तजा ए हामिद ने शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद देने की पेशकश की है. बता दें कि मुर्तजा फिलहाल मुंबई में बतौर वैज्ञानिक काम कर रहे हैं. मुर्तजा ने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय में बाकायदा ईमेल करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें दो-तीन दिन में प्रधानमंत्री के साथ बैठक करने का जवाब भेजा है.

खबरों के मुताबिक, मुर्तजा प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उन्हें 110 करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे. इसके लिए उन्होंने सभी कागजी कार्रवाई भी पूरी कर ली हैं. जानकारी के मुताबिक मुर्तजा ने 27 फरवरी को पीएमओ को ईमेल भेजकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का समय मांगा था. इसके बाद एक मार्च को जवाब आया कि दो से तीन दिन में उन्हें मिलने का समय बता दिया जाएगा.

बता दें कि 44 साल के मुर्तजा ए हामिद जन्म से ही नेत्रहीन हैं. उन्होंने कोटा के कॉमर्स कॉलेज से स्नातक किया है. उनका ऑटोमोबाइल का अपना बिजनेस है. मुर्तजा एक जाने-माने वैज्ञानिक हैं. वह फ्यूल बर्न रेडिएशन टेक्नोलॉजी के जरिए जीपीएस, कैमरा या अन्य किसी उपकरण के बगैर ही किसी भी वाहन को ट्रेस किए जाने का आविष्कार कर चुके हैं.

घाटी में मौजूद 200 आतंकवादियों के खात्मे को सुरक्षाबलों ने तैयार किया ब्लूप्रिंट

First published: 4 March 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी