Home » इंडिया » Pulwama Terrorist Attack: Main conspirator Abdul Rashid Ghazi traced in kashmir's forest
 

भारतीय सेना के खौफ से कश्मीर के जंगलों में छिपा पुलवामा हमले का मुख्य साजिशकर्ता, लोकेशन ट्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 13:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 42 जवान शहीद हो गए. आतंकियों की इस कायराना हरकत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के लोगों का खून खौल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि सेना को पूरी छूट दे दी गई है.

अब खबर आ रही है कि पुलवामा हमले का मुख्य साजिशकर्ता भारतीय सेना की डर से कश्मीर की जंगलों में छिप गया है. सेना लगातार उसको ढूंढ रही है. सेना की खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि हमले का सरगना आतंकी अब्‍दुल राशिद गाजी पुलवामा या त्राल के जंगलों में मौजूद है. 

सावधान: पुलवामा हमले के बाद शहीदों को फंड के नाम पर ठगी, लोगों से लूटा जा रहा पैसा

सेना के सूत्रों के मुताबिक, गाजी की लोकेशन ट्रेस कर ली गई है. जल्द ही उसे ढूंढकर मौत के घाट उतार दिया जाएगा. खबर है कि अब्‍दुल राशिद गाजी जैश-ए-मोहम्‍मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर का खास था. उसे मसूद अजहर ने इस मिशन के लिए ही खासतौर पर भेजा था. 

बता दें कि पुलवामा हमला उस वक्त हुआ था जब सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर के लिए निकल रहा था. इसके लिए सीआरपीएफ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी सावधानी बरती थी, लेकिन एक छोटी सी चूक से इतना बड़ा हमला हो गया.

Pulwama Attack: अगर CRPF नहीं करता यह छोटी सी चूक तो बच जाती 44 जवानों की जान !

काफिले के समय जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के एक हिस्से को स्थानीय नागरिकों के वाहनों को प्रयोग की अनुमति दे दी गई थी. इसी का फायदा जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद ने उठाया था. आदिल एक सर्विस रोड से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर आया और बाद में उसने अपनी गाड़ी से सीआरपीएफ काफिले की एक बस को टक्कर मारकर फिदायीन हमले को अंजाम दिया था. 

First published: 16 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी