Home » इंडिया » Pune: Income tax department found 10 crore INR in Bank Locker
 

पुणे: इनकम टैक्स छापे में बैंक लॉकर से मिले 10 करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोटबंदी के बाद पुणे में इनकम टैक्स अधिकारियों ने खुफिया सूचना के आधार पर बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर छापा मारा और वहां लॉकर से 10 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. इनकम टैक्स विभाग की ओर से सर्च ऑपरेशन जारी है.

इनकम टैक्स अधिकारियों ने पुणे में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की पार्वती ब्रांच के पांच लॉकरों को अब तक खुलवाया है. अधिकारी काला धन इकट्ठा करने के मामले में बैंक अधिकारियों के मिलीभगत की भी जांच कर रहे हैं.

लॉकरों के मालिकों की धरपकड़ के लिए छानबीन चल रही है. वहीं बैंक अधिकारियों ने इनकम टैक्स अधिकारियों को जांच में सहयोग देने की बात कही है.

इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को जारी बयान में बताया कि देश भर में कैश स्कैम के 36 मामलों 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है.

गौरतलब है कि इनकम टैक्स विभाग ने बीते समय में कर्नाटक और गोवा में अब तक 29.86 करोड़ रुपये कैश, 41.6 किलोग्राम सोना-चांदी और 14 किलोग्राम गहना जब्त किया गया है.

विभाग के द्वारा पकड़े गए कुल कैश में 20.22 करोड़ रुपये 2000 के नए नोटों में मिले हैं. कर्नाटक में इनकम टैक्स के अधिकारियों ने उत्तरी बेंगलुरु के यशवंतपुरा अपार्टमेंट में रेड मारकर 2.89 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया.

बताया जा रहा है कि पकड़े गए कैश में 2.25 करोड़ रुपये 2000 के नए नोटों की शक्ल में थे. इस संदर्भ में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है.

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह ने बताया कि नोटबंदी के बाद से विभिन्न एयरपोर्ट्स से 70 करोड़ रुपये का कैश और 170 किलो सोना जब्त किया गया है.

First published: 15 December 2016, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी