Home » इंडिया » Pune: Maratha Agitation agitators attacks bus on pune nasik highway
 

मराठा आंदोलन के साथ जल उठा महाराष्ट्र, पुणे-नासिक हाईवे पर बसों में तोड़फोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 16:12 IST

पुणे एक बार फिर जल उठा है. मोटरसाइकिल पर लाल झंडा लगाए आंदोलनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते सड़कों पर दिख रहे हैं. पुणे-नासिक हाइवे पर चाकण के पास आंदोलनकारियों ने बस में आग लगा दी. आंदोलनकारियों ने यात्रियों से भरी बसों में तोड़फोड़ भी की और बीच हाइवे पर टायर जलाए.

बता दें कि बीते सोमराव को औरंगाबाद के कैगांव में 28 वर्षीय काकासाहेब दत्तात्रेय शिंदे नामक शख्स ने आरक्षण की मांग को लेकर गोदावरी नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद मंगलवार को कई जिलों में बंद किया गया था. बंद के दौरान मुंबई-नवी मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे.

 

शिंदे की मौत के बाद महाराष्ट्र सरकार ने उनके परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया था. लेकिन कई पार्टियों ने उनके लिए 50 लाख रुपए की मांग की है. इस बीच कई मराठा समूहों ने नौ अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस के रूप में मनाने के लिए महाराष्ट्र बंद की घोषणा की है.

पढ़ें- बेंगलुरु में 'यमराज' के बाद 'भगवान गणेश' ने सड़कों पर उतर कर किया ये काम

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को साफ कर दिया था कि मराठा आंदोलन के दौरान केवल प्रदर्शन करने वालों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे. जिन लोगों पर हिंसा फैलाने और पुलिस के साथ मारपीट करने का आरोप है उन पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लिए जाएंगे.

First published: 30 July 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी