Home » इंडिया » Pune: Maulana Rahim who arrested on charges of sexual assault sent to police custody
 

पुणे: मदरसे में बच्चों के साथ कुकर्म करता था मौलवी, भेजा गया पुलिस कस्टडी में

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 8:37 IST

पुणे के एक मदरसे में बच्चों के साथ कुकर्म करने के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है. अब उसे पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. उसे 31 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में रखा जाएगा, जहां उससे पूछताछ की जाएगी. मौलवी का नाम रहीम बताया जा रहा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मौलाना रहीम पुणे के कटराज में मदरसा चलाता था. उसके मदरसे में 36 बच्चे बढ़ने जाते थे. पुलिस ने शनिवार (28 जुलाई) को मदरसा में छापेमारी कर मौलवी को गिरफ्तार कर लिया. मौलवी पर बच्चों से कुकर्म का आरोप है. इसके बाद पुलिस ने मदरसे से 36 बच्चों को छुड़ाया है.

 

मौलवी को पकड़ने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था और अब उसे 31 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. पुलिस निरीक्षक मिलिंग गायकवाड ने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि मदरसे से दो बच्चे भाग निकले थे. वह भागकर पुणे रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. वहां एक एनजीओ के कार्यकर्ता को वो मिल गए. एनजीओ कार्यकर्ता ने दोनों बच्चों को विश्वास में लिया तो पहले तो बच्चों ने कुछ नहीं बताया लेकिन बाद में उन्होंने मदरसे में शारीरिक शोषण होने की बात कही. इसके बाद कार्यकर्ता उनको लेकर पुलिस के पास पहुंचीं.

पढ़ें- हरियाणा: बेटी तो छोड़िए जानवर भी नहीं हैं सुरक्षित, 8 लोगों ने गर्भवती बकरी को बनाया हवस का शिकार

बच्चों ने पुलिस के सामने बताया कि वहां मौलवी उनका यौन शोषण करता था. इस संबंध में बाल अधिकार कार्यकर्ता यामिनी आदबे ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी मौलाना रहीम को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मदरसे से 36 बच्चों को भी मुक्त कराया. मौलवी बिहार का बताया जा रहा है. मदरसे में रहने वाले ज्यादातर बच्चे भी बिहार के ही थे, जो यहां रहकर पढ़ाई कर रहे थे.

First published: 29 July 2018, 8:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी