Home » इंडिया » Pune police booked a man and docter accused of black magic inside the hospital lady died under this
 

अंधविश्वास की पराकाष्ठा: जान बचाने के लिए डॉक्टर ने जादू -टोने की परमिशन, इलाज के लिए तड़पता रहा मरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2018, 11:49 IST

एक ओर जहां मेडिकल साइंस इतनी तरक्की कर रहा है वहीं दूसरी तरफ लोगों का अन्धविश्वास से नाता नहीं टूट रहा है. हाल ही में एक घटना सामने आयी है, जिसमे अस्पताल के अंदर ही एक व्यक्ति पेशेंट के साथ तंत्र-मन्त्र करते पकड़ा गया. हैरानी की बात ये है कि इस पूजा पाठ में डॉक्टर की भी भागीदारी रही.

पुणे पुलिस ने अस्पताल से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है, डॉक्टर पर आरोप है कि उसने अस्पताल के अंदर अपने मरीज के साथ एक तंत्र मंत्र करने की अनुमति दी. संध्या सोनवाने नाम की महिला मरीज जिसके साथ ये तंत्र मन्त्र किया किया, दीनानाथ मांगेश्कर अस्पताल में उसकी मौत हो गयी.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पुलिस ने उस व्यक्ति और डॉक्टर पर तंत्र मंत्र करने के लिए एफआईआर दर्ज़ की है. ये डॉक्टर संध्या का पिछले तीन महीने से इलाज कर रहा था. संध्या के सीने में फोड़ा था जिसके ऑपरेशन के लिए उसे अस्पताल लाया गया. यहां ऑपरेशन के बाद इन्फेक्शन की वजह से उसकी तबियत बिगड़ने लगी. ऐसे में डॉक्टर पर लापरवाही और अपनी उपस्तिथि में तंत्र मन्त्र आरोप में पुलिस ने डॉक्टर को तलाब किया है.

ये भी पढ़ें- बिगबैंग थ्योरी के राज खोलने वाले वैज्ञानिक स्टीफेन हॉकिंग्स का निधन

वीडियो में दिखाया गया है की डॉक्टर की मौजूदगी में एक व्यक्ति महिला के साथ हल्दी फूल के मन्त्र पढ़ते और पूजा करते दिखाई दे रहा है. रेखा सालुंके जो की सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर हैं उनका कहना है कि वीडियो के आधार पर और महिला के भाई के बयान के आधार पर उस व्यक्ति और डॉक्टर को गिरफ्तार किया है.

ये गिरफ्तारी महाराष्ट्र मानव बलिदान की रोकथाम और उन्मूलन एक्ट और काला जादू निषेध अधिनियम,2013 के तहत गिरफ्तारी की गयी है.वहीं हॉस्पिटल अथॉरिटी का कहना है कि उनके यहां आईसीयू में किसी बाहरी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है. जिस जिस महिला की मौत हुई है उसे इन्फेक्शन था और मल्टीपल ऑर्गन फेल होने से उसकी मौत हुई.

 ये भी पढ़ें- गुजरात के मंत्री का बड़बोलापन- ईवीएम मतलब 'ईच वोट टू मोदी'

 

First published: 14 March 2018, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी