Home » इंडिया » Punjab: After nabha jail break Police firing in search operation , one woman dead
 

पंजाब: जेल से फरार कैदियो की तलाश में पुलिस ने की फायरिंग, एक औरत की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2016, 14:53 IST
(एएनआई)

पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल से सुबह आठ बजे फरार हुए एक आतंकी समेत 5 कैदियों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

वहीं फरार कैदियों की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान फायरिंग की जिसमें युवती की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि यह घटना शहर के समाना क्षेत्र में हुई, जहां पुलिस ने नाकेबंदी कर रखी थी.

नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध स्विफ्ट डिजायर को रोकने की कोशिश की. जब कार नहीं रुकी तो पुलिस ने फायरिंग की. जिसमें एक लड़की की मौत हो गई. इस फायरिंग में बाइक सवार एक व्यक्ति सहित दो लोग घायल बताये जा रहे हैं.

इस मामले में पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा, ”इन अपराधियों को पकड़ने के लिए खुफिया एजेंसियों की निगरानी में एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया है. पुलिस ड्यूटी पर है, एक जगह थोड़ा एनकाउंटर भी हुआ है. हम उन्हें पकड़ लेंगे.”

वहीं कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बादल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, “घटना से राज्य की कानून व्यवस्था का खुलासा हो गया है.”

नाभा जेल से कैदियों के फरार होने के मामले में राज्य सरकार ने तत्काल डीजी जेल को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही नाभा जेल अधीक्षक और उपाधीक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है.

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक सभी फरार बदमाश पंजाब से हरियाणा सीमा की ओर भागे हैं. इसलिए हरियाणा पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है.

गौरतलब है कि आज सुबह आठ बजे नाभा जेल से एक आतंकी समेत 5 कैदी फरार हो गये हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस की वर्दी में आए 8-10 हथियारबंद लोगों ने जेल पर हमला कर इनको छुड़वा लिया.

जेल पर हुए इस खौफनाख हमले में दो पुलिसकर्मियों भी घायल हुए हैं. जेल में दाखिल होते ही बदमाशों ने करीब 100 राउंड फायरिंग की.

फरार होने वालों में खालिस्तानी आंतकवादी हरमिंदर सिंह मिंटू, विक्की गौंडर, गुरुप्रीत सिंह, नीटू द्योल और विक्रमजीत सिंह बिक्का शामिल हैं.

हरमिंदर सिंह मिंटू खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) का मुखिया है. हरमिंदर सिंह मिंटू को पंजाब पुलिस ने 2014 में दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पकड़ा था.

मिंटू को सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर 2008 में हुए हमले और 2010 में हलवाड़ा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था.मिंटू के अलावा फरार हुए कैदियों में गैंगस्टर विकी गोंडर भी शामिल है. विकी गोंडर मुक्तसर का रहने वाला है. उसने कपूरथला में हाईवे पर पुलिस कस्टडी में एक दूसरे गैंगस्टर सुख्खा कांलवा की सरेआम हत्या कर दी थी.

First published: 27 November 2016, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी