Home » इंडिया » Punjab Blast: Three dead and Several injured in a blast at Nirankari Bhawan in Amritsar's Rajasansi
 

पंजाब ब्लास्ट: धमाके से दहला अमृतसर, तीन की मौत कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2018, 12:57 IST

पंजाब के अमृतसर में बम ब्लास्ट की खबर है. जिसमें तीन लोगों के मारे जाने की जानकारी मिल रही है. बताया जा रहा है ये बम ब्लास्ट एक धार्मिक डेरे में हुआ है. ब्लास्ट में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. यह घटना अमृतसर के राजासांसी गांव स्थित निरंकारी भवन में हुई.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसमें विदेशों में कट्टरपंथियों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि बाइक सवार तीन लोगों ने ग्रेनेड से हमला किया है. पुलिस ने शहर की नाकाबंदी कर दी है.

आईजी बॉर्डर सुरिंदर पाल सिंह परमार ने भी 3 लोगों के मरने और 10 के घायल होने की पुष्टि की है. चश्मदीदों के अनुसार आतंकियों ने ग्रेनेड फेंकने के से पहले फायरिंग भी की.

रिपोर्ट्स के अनुसार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनमें 4 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. आतंकी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. रविवार को निरंकारी भवन में सत्संग का आयोजन किया जाता है जिसमें बड़ी संख्या में सत्संगी शामिल होते हैं.

कल ये खबरें आयी थी कि अलकायदा का खूंखार आतंकी जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ राजस्थान में घुस गया है. खबर है कि वह विधानसभा चुनाव की रैलियों में आतंकी वारदात को अंजाम दे सकता है. बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब में देखे जाने की खबर के बीच मूसा की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि अब मूसा पंजाब के फिरोजपुर के रास्ते राजस्थान में दाखिल हुआ है. हमले की आशंका को देखते हुए दोनों राज्यों की सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. इसके अलावा टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं.

First published: 18 November 2018, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी