Home » इंडिया » Punjab: CM Channi and Sidhu not unanimous on cabinet expansion
 

पंजाब: कांग्रेस का खत्म नहीं हो रहा संकट ! मंत्रिमंडल को लेकर CM चन्नी और सिद्धू में नहीं बन रही बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2021, 11:56 IST
channi sidhu (catch news)

Punjab Cabinet Expansion: पंजाब में काग्रेस पार्टी की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब राज्य के नए नवेले मुख्यमंत्री और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच कैबिनेट को लेकर एक सहमति नहीं बन पा रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी कांग्रेस आलाकमान ने भले ही कर दी हो लेकिन अभी तक नए  सीएम का मंत्रिमंडल तय नहीं हो पाया है.

बताया जा रहा है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कांग्रेस के कई थिंक टैंक इसके लिए हाथ-पांव मार रहे हैं. राहुल गांधी के आवास पर एक दिन पहले पंजाब के मंत्रिमंडल को लेकर रातभर बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया. इसमें कई नामों पर विचार किया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नए मंत्रिमंडल के चयन पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी तथा पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद हैं. इस कारम मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी हो रही है. सीएम लगातार दिल्ली का दौरा कर रहे हैं. अहम बात यह है कि पार्टी आलाकमान ने इन बैठकों में नवजोत सिंह सिद्धू को नहीं बुलाया.

बताया जा रहा है कि सिद्धू और चन्नी के बीच राजा वड़िंग, कुलजीत नागरा और परगट सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर मतभेद है. सिद्धू इन तीनों को शामिल कराना चाहते हैंं लेकिन चन्नी का कहना है कि संगठन के लोग पार्टी पर ध्यान केंद्रित करें. परगट सिंह पीपीसीसी महासचिव हैं. इसके अलावा कुलजीत  नागरा कार्यकारी अध्यक्ष हैं.

राजा वड़िंग को भी सिद्धू मंत्री बनवाना चाहते हैं, लेकिन पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल उनका कड़ा विरोध कर रहे हैं. बता दें कि बादल ने चन्नी के सीएम बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. गुरुवार को दिल्ली पहुंचकर चन्नी ने वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, हरीश चौधरी,  प्रभारी महासचिव हरीश रावत और अजय माकन तथा राहुल गांधी के साथ दो बैठकें की थीं.

UP Elections 2022: भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी अपना दल और निषाद पार्टी, CM योगी होंगे चेहरा

दिल्‍ली: गैंगस्‍टर की पेशी के दौरान रोहिणी कोर्ट में फायर‍िंग, गोगी गैंग के सरगना का दिनदहाड़े मर्डर

First published: 25 September 2021, 11:56 IST
 
अगली कहानी