Home » इंडिया » Punjab Congress Crisis: Legislature party meeting today, Navjot Singh Sidhu adamant to become CM
 

पंजाब में आज फिर विधायक दल की बैठक, CM बनने के लिए अड़े नवजोत सिंह सिद्धू

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2021, 9:55 IST
sidhu (catch news)

Punjab Congress Crisis: पंजाब में कांग्रेस पार्टी में मचा तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा के बाद नवजोत सिंह सिद्धू सीएम बनने पर अड़े हुए हैं. इसे लेकर आज फिर पंजाब में विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है.

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय तक चली तनातनी के बाद शनिवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. अमरिंदर सिंह ने कहा कि बार-बार विधायकों की बैठक बुलाए जाने से वह काफी अपमानित महसूस कर रहे थे, इसके बाद उन्होंने अपना पद छोड़ने का फैसला किया.

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद हुई विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर यह फैसला लिया गया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी विधायक दल के नये नेता का चयन करेंगी. यही विधायक दल का नेता पंजाब का अगला मुख्यमंत्री होगा. नये विधायक दल के नेता के तौर पर नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम भी चल रहा है.

इसके अलावा पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, राज्यसभा सांसदन प्रताप सिंह बाजवा और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा के नामों की भी चर्चा है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अम्बिका सोनी, विजय इंदर सिंगला, ब्रह्म मोहिंद्रा, पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा के नामों पर भी चर्चा चल रही है.

बता दें कि इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नाराजगी दिखाई थी. उन्होंने साफ कहा था कि कांग्रेस किसी को भी मुख्यमंत्री बनाए, लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम बनाया तो वह इसका विरोध करेंगे. गौरतलब है कि पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मंत्री बनाया था.

सिद्धू पर हमेशा आरोप लगते रहे कि वह पंजाब के सीएम की कुर्सी पर बैठना चाहते हैं. अब जब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया है तो उनकी नाराजगी भी सीधे तौर पर सिद्धू के लिए ही नजर आ रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जनरल कमर जावेद बाजवा से उनके संबंध हैं.

पंजाब: सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद दिखी कैप्टन अमरिंदर सिंह की नाराजगी, कहा- सिद्धू को न बनाया जाए मुख्यमंत्री

बंगाल में उपचुवाव के बीच बड़ा राजनीतिक उलटफेर, बाबुल सुप्रियो TMC में शामिल, कुछ दिन पहले छोड़ी थी BJP

First published: 19 September 2021, 9:50 IST
 
अगली कहानी