Home » इंडिया » Punjab Exit Polls: Tough fight between AAP & Congress, BJP-Akali will rank lowest
 

Exit Polls: पंजाब में आम आदमी पार्टी की कांग्रेसी पंजे से कड़ी टक्कर, कमल मुरझाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2017, 20:03 IST

तमाम टीवी न्यूज चैनलों और सर्वेक्षण एजेंसियों द्वारा कराए गए सर्वे की मानें तो पंजाब में स्थिति साफ नजर नहीं आती. यहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है और स्थिति स्पष्ट नहीं बन पा रही है. जबकि इस लड़ाई में कमल मुरझा गया है.

इंडिया टुडे और एक्सिस के एग्जिट पोल्स की मानें तो पंजाब की कुल 117 सीटों पर कांग्रेस सबसे ज्यादा 62-71 सीटें हासिल कर सरकार बनाने की संभावना बनाती नजर आती है. वहीं, आम आदमी पार्टी 42-51 सीटों के साथ प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी. प्रदेश की मौजूदा अकाली-भाजपा सरकार को जनता के विरोध का सामना करने के चलते 4-7 सीटों पर ही समझौता करना पड़ेगा.

न्यूज 24 चाणक्य की मानें तो पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन 9-15 के साथ बुरी स्थिति में रहेगा. जबकि कांग्रेस 54+ और आम आदमी पार्टी 54+ सीटों के साथ सरकार की दावेदारी को चुनौती देती दिखाई दे सकती हैं.

वहीं, इंडिया टीवी सीवोटर के आंकड़े बताते हैं कि पंजाब के लोग अब आम आदमी पार्टी 59-67 की सरकार देखना चाहते हैं. जबकि कांग्रेस को 41-49 सीटों के साथ विपक्ष की भूमिका निभानी पड़ेगी. वहीं, अकाली-भाजपा 5-13 सीटों से ही संतोष करेंगे.

एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक पंजाब में 60 सीटों के साथ कांग्रेस सरकार बनाएगी. जबकि 50 सीटों के साथ आप दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. वहीं, मौजूदा अकाली-भाजपा को 6 सीटें ही मिलेंगी.

First published: 9 March 2017, 20:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी