Home » इंडिया » Punjab: Including 1 terorrist 5 nmates freed
 

पंजाब: नाभा जेल से एक आतंकी समेत 5 कैदी फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2016, 13:53 IST
(एएनआई)

पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल में सुबह आठ बजे एक आतंकी समेत 5 कैदी फरार हो गये हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस की वर्दी में आए 8-10 हथियारबंद लोगों ने जेल पर हमला कर इनको छुड़वा लिया.

जेल पर हुए इस खौफनाख हमले में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिल रही है. जेल में दाखिल होते ही बदमाशों ने करीब 100 राउंड फायरिंग की.

हथियारबंद हमलावरों ने खालिस्तानी आंतकवादी हरमिंदर सिंह मिंटू, विक्की गौंडर, गुरुप्रीत सिंह, नीटू द्योल और विक्रमजीत सिंह बिक्का को छुड़ा लिया.

पुलिस के मुताबिक हरमिंदर सिंह मिंटू खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) का मुखिया है. हरमिंदर सिंह मिंटू को पंजाब पुलिस ने 2014 में दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पकड़ा था.

मिंटू को सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर 2008 में हुए हमले और 2010 में हलवाड़ा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था.इस घटना के बाद जिला और जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिले के सभी आला-अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.

पुलिस न पूरे इलाके और आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी है. जेल का गेट बंद कर कैदी की गिनती की जा रही है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि हाल में जेल से कैदियों के फरार होने की यह दूसरी बड़ी घटना है. इससे पहले भोपाल जेल से 8 कैदी भाग गए थे, जिनका संबंध प्रतिबंधित संगठन सिमी से बताया जा रहा था.

सिमी संदिग्धों के जेल से फरार होने के कुछ ही घंटो के बाद भोपाल पुलिस ने सभी को एनकाउंटर में मार गिराया था.

First published: 27 November 2016, 13:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी