Home » इंडिया » Punjab Lockdown: attack on police team in Patiala during curfew a policeman hand chop off
 

पंजाब में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों ने पुलिस टीम पर किया हमला, एक पुलिसकर्मी का कटा हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2020, 12:04 IST

Attack on Police team in Patiala Punjab: पंजाब के पटियाला में पुलिस टीम (Police Team) पर हमले की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हमले में एक पुलिसकर्मी (Policeman) का हाथ भी कट गया है और कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. सभी घायलों को अस्पताल (Hospital) में भर्ती (Admit) कराया गया है. इस दौरान पुलिस ने भी हमलावरों (Attackers) को घेर लिया और उनसे आत्मसमर्पण (Surrender) की अपील की जा रही है. घटनास्थल पर तनाव बना हुआ है. बताया जा रहा है कि चार-पांच 'निहंगों (परंपरागत हथियार रखने वाले सिख) के एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था.

इसी दौरान मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिए कहा. पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता का कहना है कि, "आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में निहंगों के एक समूह ने पटियाला की सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को घायल कर दिया. हरजीत सिंह जिनका हाथ कट गया है, उन्हें पीजीआई, चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है."


घटना रविवार सुबह की है. जब सन्नौर सब्जी मंडी में निहंग सिंह खरीददारी के लिए आए थे. तभी नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा. इस पर पुलिस और निहंग सिंहों के बीच बहस हो गई. देखते ही देखते आरोपियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इसके बाद आरोपियों ने नाका तोड़कर भागने की कोशिश की. हमले में जिस एएसआई का हाथ कटा है उसका नाम हरजीत सिंह बताया जा रहा है. उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है.

इसके अलावा पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारियों का हाथों में चोट आई हैं. एसएसपी ने का कहना है कि हमले के बाद निहंग मौके से भाग निकले. उसके बाद पुलिस ने उन्हें उनके डेरे में घेर लिया. पुलिस ने पूरे डेरे को घेर लिया है और उनसे आत्मसमर्पण करने की अपील की जा रही है. इसी दौरान पुलिस ने बलबेरा गांव के गुरुद्वारे से सात निहंगों को गिरफ्तार कर लिया है.

लेकिन निहंग पुलिस पर लगातार जुबानी हमला कर रहे हैं. बता दें कि पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी है. लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय चंडीगढ़ में पंजाब मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया.

चीन से भारत आ रहीं आधे घंटे में कोरोना जांच करने वाली पांच लाख किट पहुंच गईं अमेरिका

कोरोना वायरस से अमेरिका में मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार, पांच लाख से ज्यादा संक्रमित

कोरोना वायरस: ओडिशा, पंजाब के बाद महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

First published: 12 April 2020, 12:04 IST
 
अगली कहानी