Home » इंडिया » Punjab: Malwinder Singh Mali resigns as Congress President Navjot Singh Sidhu Advisor
 

पंजाब: सिद्धू के सलाहकार माली को देना पड़ा इस्तीफा, बोले- मेरी जान को हुआ खतरा, तो CM अमरिंदर जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2021, 13:36 IST
sidhu mali (google)

Malwinder Singh Mali resigns: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार के तौर पर काम कर रहे मालविंदर सिंह माली को आखिरकार अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया. अपने इस्तीफे के बाद माली ने दावा किया कि उनकी जान को खतरा है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि यदि उन्हें कुछ होता है तो इसके लिए अ मरिंदर सिंह जिम्मेदार होंगे.

माली के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के नेता राजकुमार वेरका ने कहा कि वह एजेंडा सेट कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मालविंदर सिंह माली गलत हाथों में खेल रहे थे. सिद्धू के साथ गलत आदमी जुड़ा हुआ था. इसलिए माली का जाना कांग्रेस पार्टी के लिए सही है.

बता दें कि सिद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को लेकर एक विवादित बात कही थी. माली ने जम्मू-कश्मीर को अलग देश बताते हुए कहा था कि उस पर भारत और पाकिस्तान ने कब्जा किया हुआ है. माली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, "कश्मीर, कश्मीरी के लोगों का देश है, 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघन करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है."

माली के इस बयान के बाद बवाल मच गया था. बीजेपी ने माली के खिलाफ एक्शन की मांग की थी. वहीं उनके बयान के इतने दिन बाद इस्तीफा देने पर बीजेपी का कहना है कि केस दर्ज कराने के बाद माली हटे. बीजेपी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन माली के खिलाफ हमें मामला दर्ज कराना पड़ा. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसे बयान दिलवा रही है. 

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिंद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को बताया अलग देश, भड़की BJP ने की कार्रवाई की मांग

First published: 27 August 2021, 13:36 IST
 
अगली कहानी