Home » इंडिया » Punjab Police head constable swallowed 40 knives
 

बीमारी से पीड़ित यह पुलिसवाला खा चुका है 40 तेजधार चाकू

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST

पंजाब पुलिस में एक ऐसा हेड कांस्टेबल है जो चाकू खा जाता है. मानसिक रोग से पीड़ित यह पुलिसवाला 40 चाकू खा चुका है. पिछले दिनों पेट में दर्द की शिकायत पर जब परिजन उसे लेकर अमृतसर के अस्पताल में पहुंचे तब उसके पेट में मौजूद चाकू देखकर डॉक्टरों-परिजनों के पैरों तले की जमीन खिसक गई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस का एक हेड कांस्टेबल (42) तरनतारन जिले के एक थाने में तैनात है. बताया जा रहा है कि बीते एक साल से वो मनोरोग से पीड़ित था. इस बीच पता नहीं क्या हुआ कि उसे चाकू खाने का शौक चढ़ गया

कैदी के पेट से निकला मोबाइल फोन

चार महीने पहले उसने अमृतसर से चाकू खरीदे और घर पहुंचने के बाद पानी के साथ पांच चाकू निगल गया. इसके बाद अगले दिन फिर उसने यही क्रम दोहराया और फिर रोज पांच-पांच चाकू खाने का सिलसिला शुरू कर दिया.

बीते आठ अगस्त को हेड कांस्टेबल के पेट में जबर्दस्त दर्द उठा. इसके बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे. डॉक्टरों ने पेट की जांच के लिए अल्ट्रासाउंड करावाया तो उन्हें अजीब सा काले रंग का गुच्छा नजर आया. पहले तो डॉक्टरों को लगा कि यह पेट का कैंसर है. 

वायरल वीडियोः लाइव स्ट्रीमिंग कर किशोरी ने की आत्महत्या

लेकिन अगले चरण की जांच के लिए पेट की एंडोस्कोपी की गई तो पता चला कि पेट में लोहे का कुछ सामान पड़ा है. डॉक्टरों ने पेट के अंदर मौजूद सामान की पुख्ता जानकारी जुटाने के लिए फिर सीटी स्कैन करवाया तो दिखा कि पेट के भीतर ढेर सारे चाकू पड़े हुए हैं.

जहां चिकित्सक यह देखकर हैरान हो गए, इस जानकारी के मिलने के बाद परिजनों के होश उड़ गए. इसके बाद पांच चिकित्सकों के दल ने हेड कांस्टेबल का ऑपरेशन किया. पांच घंटे तक चले इस ऑपरेशन के बाद हेड कांस्टेबल के पेट से 40 मुड़ने वाले चाकू निकाले गए. 

वीडियो: मुंह से अंडे उगलने वाला कोबरा

इस दौरान करीब दर्जन भर चाकू पेट में ही खुल गए थे जबकि कुछ किडनी और लिवर के पास फंसे थे. इससे किडनी, लिवर और आंत में घाव हो गया था. इतने लंबे वक्त तक पेट में चाकू पड़े रहने से उनमें जंग लग चुकी थी.

First published: 20 August 2016, 4:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी