Home » इंडिया » Punjab: RSS leader shot dead while he was returning from Shakha in Ludhiana
 

पंजाब: शाखा से वापस लौट रहे आरएसएस नेता की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2017, 12:38 IST

दक्षिण भारत के बाद अब उत्तर भारत में भी शायद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं पर निशाना साधा जा रहा है. ताजा घटना पंजाब की है जहां लुधियाना में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने आरएसएस नेता रविंदर गोसांई की गोली मारकर हत्या कर दी.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि कैलाश नगर इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने करीब से गोसांई को गोली मार दी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

गोसाई आरएसएस की शाखा (सुबह में दैनिक प्रशिक्षण) से लौट रहे थे और जब उन पर हमला हुआ तब वह अपने घर के पास ही थे. वह लुधियाना में आरएसएस शाखा में संघ प्रचारक थे.

मंगलवार को हुई इस हत्या से पहले पंजाब में पिछले तीन सालों में चार अन्य दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या की जा चुकी है. पंजाब पुलिस हत्या के अधिकांश मामलों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को नहीं पकड़ पाई है.

वरिष्ठ पंजाब आरएसएस नेता ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा (सेवानिवृत्त) को 6 अगस्त, 2016 को जालंधर शहर के एक व्यस्त इलाके में अज्ञात मोटर साइकिल सवार युवकों ने गोली मार दी थी. उनके हमलावरों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है.

आरएसएस की पंजाब इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोगनेजा, हमले में गंभीर रूप से घायल हुए थे. उन्हें गंभीर चोटें आई थीं, जिसके कारण एक महीने बाद उनका निधन हो गया था.

First published: 17 October 2017, 12:38 IST
 
अगली कहानी