Home » इंडिया » Punjab: School bus carrying 50 children falls into a canal in Amritsar
 

अमृतसर: स्कूल बस नहर में गिरने से 8 बच्चों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(एएनआई)

पंजाब के अमृतसर में मंगलवार को एक स्कूल बस के नहर में गिरने से आठ बच्चों की मौत होने की खबर है. स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे के वक्त स्कूल बस में 37 बच्चे सवार थे.

बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस महावा के पास बनी डिफेंस नहर में गिर गई. हादसे में घायल 10 छात्रों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 

बताया जा रहा है कि ज्यादातर बच्चे पंजाब के सीमावर्ती जिले के हैं. हादसे की खबर मिलते ही बच्चों के अभिभावक मौके पर पहुंचने लगे. अमृतसर के एसएसपी ग्रामीण ने आठ बच्चों के नहर में डूबने की आशंका जताई है.

एएनआई

डीएवी स्कूल अटारी की बस

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई बस अमृतसर के डीएवी पब्लिक स्कूल अटारी की है, जो बच्चों को स्कूल से घर छोड़ने जा रही थी. माना जा रहा है कि ड्राइवर के नियंत्रण खो देने की वजह से यह हादसा हुआ.

इसी दौरान स्कूल बस नहर में गिर गई. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

जनवरी 2016 में भी इसी तरीके का हादसा पटियाला में हुआ था. उस हादसे में भी एक निजी स्कूल की बस नहर में गिर गई थी. जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 25 बच्चे जख्मी हो गए थे.

एएनआई
First published: 20 September 2016, 3:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी