Home » इंडिया » Punjab teen steals 50000 rupees from his father bank account to buy items on pubg
 

PUBG के चक्कर में बेटे ने अपने पिता के अकाउंट से उड़ाए 50 हजार रुपए

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 13:11 IST

PUBG को लेकर सरकार और राज्य सरकार द्वारा सतर्कता अपनाने के लिए कहा गया है, लेकिन फिर भी युवा और बच्चों की इस गेम के प्रति दीवागनी कम होने का नाम नहीं ले रही. इस गेम की वजह से जहां लोग मानसिक रूप से बीमार हो रहे हैं, तो वहीं इस गेम के कारण रिश्तों में भी दूरियां बढ़ रही है. इस गेम की वजह से कई युवा अपनी जिंदगी गवां चुके हैं, लेकिन फिर भी लोग इसके प्रति आकर्षक हो रहे हैं. इस गेम के प्रति लोगों में इतनी ज्यादा दिवानगी है कि बच्चे और युवा चोरी करने के लिए भी तैयार हो जाते हैं.

अभी हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. पंजाब के जालंधर में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक 15 वर्षीय छात्र ने इस गेम के लिए अपने पिता के बैंक अकाउंट से 50 हजार रुपये उड़ा दिए. इससे उसने PUBG कंट्रोलर, कस्टमाइज, स्किन और हथियार खरीदे ताकि गेम में बेहतर प्रदर्शन कर सके.

ये मामला तब सामने आया जब छात्र के पिता ने 20 जनवरी को पुलिस स्टेशन जाकर बैंक अकाउंट से पैसे निकलने की शिकायत दर्ज की. पिता के मुताबिक, उनके अकाउंट से 50,000 रुपये निकाले गए और उन्हें इस ट्रांजेक्शन का OTP तक नहीं मिला. यहां तक की उन्हें ट्रांजेक्शन होने का भी SMS प्राप्त नहीं हुआ.

इस बारे में साइबर सेल के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच के बाद हमें ये पता चला है कि शिकायतकर्ता के अकाउंट से पैसे एक Paytm अकाउंट में ट्रांसफर किए गए थे, जिसका इस्तेमाल PUBG गेम के कुछ आइटम्स खरीदने के लिए किया गया था. Paytm स्टाफ की मदद से इस अकाउंट का नंबर और एड्रेस निकाला गया.

इस जांच के दौरान पुलिस तब दंग रह गई, जब चोर कोई और नहीं बल्कि शिकायतकर्ता का बेटा निकला. बाद में बेटे ने खुद कबूल किया कि ये पैसे उसने गेम के कंट्रोलर और अन्य आइटम खरीदने के लिए चुराए थे. इसके बाद पिता ने अपनी शिकायत वापस ले ली.

अब आतंकी हमले के बाद भी नहीं जाएगी जवानों की जान, DRDO ने तैयार की ऐसी अनोखी दवाई

First published: 12 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी