Home » इंडिया » Punjab: 3 undertrials escape from high security prison, CM orders inquiry
 

पंजाब: उच्च सुरक्षा वाले जेल से 3 विचाराधीन कैदी भागे, CM ने दिए जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 14:26 IST

पंजाब के अमृतसर की उच्च सुरक्षा वाले केंद्रीय कारावास से तीन विचाराधीन कैदियों के भागने की घटना सामने आई है. इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जालंधर के आयुक्त की अगुआई में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और जेल मंत्री को निर्देश दिया है कि जेल की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को तत्काल निलंबित किया जाए.

रविवार तड़के भागे कैदियों की पहचान गुरप्रीत सिंह, जरनैल सिंह और विशाल कुमार के रूप में हुई है. अमृतसर केंद्रीय कारावास समेत सभी जेलों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) बल तैनात होने के मुश्किल से तीन महीनों के अंदर ही यह घटना हो गई.

कैदियों को पकड़ने के लिए राज्यभर में तलाशी अभियान छेड़ दिया गया है और मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जेल) को घटना के बाद जेल की सुरक्षा में सुधार करने का निर्देश दिया है. कैदियों के भागने के लगभग दो घंटों के बाद लगभग 3.20 बजे इसकी जानकारी मिली. जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैदियों को बैरक तोड़कर जेल की दीवार से भागते देखा जा सकता है.

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जेल की सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी और इसे और मजबूत किया जाएगा. शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, जेल के गार्डो को कैदियों के भागने की सूचना अन्य कैदियों ने दी. इन कैदियों में एक भागे हुए कैदी का भाई भी शामिल है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: पहली बार एक साथ रैली करेंगे नीतीश कुमार, अमित शाह और नड्डा

शाहीन बाग में फिर हुई फायरिंग, गोली चलाने के बाद युवक ने कहा- देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी

First published: 2 February 2020, 14:11 IST
 
अगली कहानी