Home » इंडिया » Radhe Maa gets clean chit from juna akhada, pilot baba also came back
 

कुंभ के पहले राधे मां की जूना अखाड़े में वापसी, भक्तों की गोद में न बैठने की खाई कसम

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 9:46 IST

धर्मगुरु राधे मां की जूना अखाड़े में वापसी हो गई है. विवादों में रहने वाली राधे मां उर्फ़ सुखविंदर कौर को प्रयागराज में होने जा रहे कुंभ मेले से पहले जूना अखाड़े में वापस एंट्री मिल गई है. बताया जा रहा है कि राधे मां को जूना अखाड़े में वापसी इस शर्त पर मिली है कि वह दोबारा कभी भक्तों की गोद में नहीं बैठेंगी. गौरतलब है कि राधे मां के भक्तों के साथ डांस और भक्तों की गोद में बैठने को लेकर सामने आये वीडियो के बाद से ही उनकी काफी आलोचना हुई थी.

जानकारी के अनुसार भक्तों की गोद में बैठकर अश्लील डांस करने के मामले में राधे मां ने लिखित माफी मांगी है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी सुनिश्चित किया है की वह आगे कभी भी ऐसा नहीं करेंगी. बताया जा रहा है कि जूना अखाड़े में वापसी उनके इसी माफीनामे के आधार पर हुई है.

विवादों के चलते जूना अखाड़े ने राधे मां को निलंबित कर दिया था. वहीं अब उनके इस माफीनामे के बाद जूना अखाड़े ने उनका निलंबन रद्द करते हुए उनकी महामंडलेश्वर की पदवी भी वापस कर दी है. इसके बाद अब राधे मां इसी महीने 25 तारीख को होने वाले प्रयागराज के कुंभ मेले में जूना अखाड़े की तरफ से शामिल हो सकेंगीं. इसके अलावा वो कुंभ मेले में होने वाले तीनों शाही स्नान में भी शामिल होंगी.

वहीं जूना अखाड़े ने राधे मां के निलंबन को रद्द करते हुए कुंभ में महामंडलेश्वर के तौर पर उन्हें जमीन और अन्य सुविधाएं भी देने का फैसला किया है. जूना अखाड़े द्वारा राधे मां को फिर से वापसी की इजाजत देने का फैसला इसलिए भी हैरान करता है क्योंकि पिछले साल ही अखाड़ा परिषद ने उनका नाम फर्जी बाबाओं की लिस्ट में डाला था.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर को लेकर बाबा रामदेव का बड़ा बयान, 2019 चुनावों में BJP को भरना पड़ेगा खामियाजा

राधे मां की वापसी की औपचारिक घोषणा प्रयागराज में अखाड़े के संरक्षक महंत हरिगिरि ने की. उन्होंने बताया कि राधे मां के खिलाफ कई टीमों से जांच कराई गई थी. लेकिन उनके खिलाफ कोई भी गंभीर आरोप नहीं पाए गए. इसके साथ ही उन्होने बताया कि राधे मां के खिलाफ अब कोई क्रिमिनल केस लंबित नहीं है.

First published: 3 December 2018, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी