Home » इंडिया » Rafael coming to India, Pakistani people searching various types of information in Google
 

राफेल भारत आने से पाकिस्तान के रातों की उड़ी नींद, Google में ढूंढ रहा तरह-तरह की जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2020, 9:04 IST

Rafale in India: पांच राफेल फाइटर जेट्स फ्रांस से बुधवार को भारत पहुंच चुके हैं. इन विमानों ने बुधवार को हरियाणा के अंबाला स्थित एयरफोर्स स्टेशन पर लैंडिंग की. इसके बाद से ही पड़ोसी देश पाकिस्तान और वहां के लोगों की रातों की नींद उड़ी हुई है. जब से पांच राफेल फाइटर जेट्स ने भारत में एंट्री ली है, तब से पाकिस्तान के लोगों के पेट में धुक-धुक होने लगी है.

इसकी बानगी ऐसे देखी जा सकती है कि तब से पाकिस्तान के लोग सर्च इंजन गूगल में राफेल को लेकर तरह-तरह की जानकारियां सर्च कर रहे हैं. फ्रांस से यूएई होते हुए फाइटर जेट राफेल के हिंदुस्तान में लैंडिग करते ही पाकिस्‍तान इतना घबरा गया है कि तब से राफेल के बारे में जानने के लिए वहां गूगल सर्च में राफेल ट्रेंड करने लगा है.

पाकिस्तान के लोगों ने तब से राफेल के बारे में काफी चीजें सर्च की हैं. आलम यह है कि 29 जुलाई की सुबह 10 बजे से ही पाकिस्तान में गूगल पर राफेल टॉप में ट्रेंड कर रहा है. राफेल को लेकर हलचल पूरे पाकिस्‍तान में है. यानि कि राफेल के बारे में सिंध, ब्लूचिस्तान, खैबर पख्तूनवा, समेत समूचे पाकिस्तान में सर्च किया जा रहा है.

Rafale in India: आखिर अंबाला एयरबेस को ही क्यों चुना गया है राफेल की तैनाती के लिए, जानिए कारण

तब से पाकिस्तान में कोई राफेल की कीमत जानने के लिए सर्च कर रहा है तो कोई इसकी मारक क्षमता जानना चाह रहा है. पाकिस्तान के ज्यादातर लोगों ने दुनिया का सबसे अच्छा फाइटर जेट सर्च किया. वहीं कुछ पाकिस्तानी गूगल पर अंबाला सर्च करे रहे हैं. वह यह जानना चाह रहे हैं कि अंबाला की पाकिस्तानी से कितनी दूरी है.

गूगल ट्रेंड के अनुसार, बुधवार से पाकिस्तान में world best fighter jet, what is rafale, rafale aircraft price तथा ambala लगातार सर्च किया जा रहा है. यहां तक कि पाकिस्तान के लोग लगातार भारतीय वायुसेना के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं. कुछ लोगों ने फाइटर एयरक्राफ्ट F-16 तथा राफेल में कौन बेहतर है, यह जानने की कोशिश की. बता दें कि F-16 पाकिस्तान का सबसे बड़ा फाइटर जेट है.

Rafale Fighter Jet: भारत की इन जरूरतों को पूरा करेगा राफेल लड़ाकू विमान, देश के पास हैं ये भी फाइटर एयरक्राफ्ट

Rafale In India: अंबाला एयरबेस पर कुछ इस अंदाज में उतरे राफेल, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

First published: 31 July 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी